Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमर सिंह ने कहा, लालू यादव की वजह से मुख्यमंत्री हैं नीतीश

समाजवादी पार्टी (एसपी) के महासचिव अमर सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है जो बिहार के सियासी हलकों में तूफान खड़ा कर सकता है।

IANS IANS
Published on: September 24, 2016 19:48 IST
Amar Singh. (File Photo: PTI)- India TV Hindi
Amar Singh. (File Photo: PTI)

पटना: समाजवादी पार्टी (एसपी) के महासचिव अमर सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है जो बिहार के सियासी हलकों में तूफान खड़ा कर सकता है। अमर सिंह ने शनिवार को कहा कि जनता दल युनाईटेड (JDU) के नेता नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं तो इसका श्रेय राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को जाता है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पटना पहुंचने के तुरंत बाद सिंह ने कहा, ‘यह लालू प्रसाद की महानता है कि उन्होंने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया, जिन्होंने उन्हें जेल भेज दिया था। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी है। नीतिश कुमार की मुख्यमंत्री की कुर्सी पूरी तरह लालू प्रसाद के समर्थन पर टिकी है।’ हालांकि अमर सिंह ने साफ कहा कि नीतीश और लालू, दोनों का ही उत्तर प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है।

अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव को 'उत्तर प्रदेश का शेर' कहा। अमर सिंह ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में न ही लालू प्रसाद और न ही नीतिश कुमार का कोई जनाधार है। उप्र में मुलायम सिंह ही एकमात्र शेर हैं।’ सिंह ने कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार मुलायम सिंह यादव के खिलाफ जा सकते हैं, लेकिन लालू उनका समर्थन करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement