Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाब चुनाव: नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट से दाखिल किया पर्चा

चंडीगढ़: पंजाब में चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अमृतसर पूर्व सीट से और पंजाब कांग्रेस प्रमुख

Bhasha Bhasha
Updated on: January 18, 2017 16:44 IST
navjot singh sidhu- India TV Hindi
navjot singh sidhu

चंडीगढ़: पंजाब में चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अमृतसर पूर्व सीट से और पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने लांबी निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इन दोनों के अलावा आप नेता भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी (AAP) के टिकट पर जलालाबाद सीट से नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह लांबी विधानसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को चुनौती दे रहे हैं। लांबी से दिल्ली के पूर्व विधायक और आप के नेता जनरैल सिंह भी मैदान में हैं।

अमरिंदर सिंह ने कल अपनी परंपरागत पटियाला शहर सीट से नामांकन दाखिल किया था। हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने वाले सिद्धू के नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ उनकी पत्नी नवजोत कौर और अन्य कांग्रेसी नेता साथ थे। पूर्व सांसद, सिद्धू के खिलाफ अमृतसर भाजपा जिला प्रमुख राजेश कुमार हनी चुनाव लड़ रहे हैं।

संगरूर से सांसद भगवंत मान शिअद अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ जलालाबाद से मैदान में हैं। कांग्रेस ने अपने युवा तुर्क और दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते सांसद रणवीत बिट्टू को जलालाबाद से मैदान में उतारा है। पंजाब के लांबी और जलालाबाद विधानसभा सीट पर जबर्दस्त मुकाबला होने के आसार हैं। पंजाब में एक चरण में चार फरवरी को मतदान होना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement