Friday, April 26, 2024
Advertisement

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर मोदी ने दी इमानुएल मैकरॉन को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में उदार मध्यमार्गी उम्मीदवार इमानुएल मैकरॉन की जीत पर उन्हें सोमवार को बधाई दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 08, 2017 9:07 IST
modi- India TV Hindi
modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में उदार मध्यमार्गी उम्मीदवार इमानुएल मैकरॉन की जीत पर उन्हें सोमवार को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, "मैं भारत, फ्रांस संबंधों को मजबूत करने के लिए नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इमानुएल मैकरॉन के साथ मिलकर काम करने के लिए आश्वस्त हूं।" (फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव में इमैन्युएल मैकरॉन की बड़ी जीत)

उन्होंने कहा, "फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत के लिए इमानुएल मैकरॉन को बधाई।" ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मैकरॉन को जीत के लिए बधाई दी। देश के निवर्तमान राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने ट्वीट कर मैकरॉन को बधाई दी। उन्होंने कहा, "हमारे देश की सफलता के लिए मेरी ओर से शुभकामनाएं।"

राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम दौर में ओलांद ने मैकरॉन का समर्थन किया था। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर ने भी मैकरॉन को जीत के लिए बधाई देते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि फ्रांस ने यूरोप के भविष्य को चुना है। यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने भी मैकरॉन को बधांईा देते हुए कहा कि फ्रांस ने आजादी और समानता को चुना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement