Friday, April 26, 2024
Advertisement

नागालैंड के CM टी.आर. जेलियांग का इस्तीफा, एनपीएफ ने कल बुलाई आपात बैठक

कोहिमा: नागालैंड के मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। नागालैंड में एक नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम में शनिवार को सत्तारूढ़ नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने प्रदेश के एकमात्र लोकसभा सांसद नेफियू रियो को

IANS IANS
Updated on: February 19, 2017 23:58 IST
tr zeliang- India TV Hindi
tr zeliang

कोहिमा: नागालैंड के मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। नागालैंड में एक नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम में शनिवार को सत्तारूढ़ नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने प्रदेश के एकमात्र लोकसभा सांसद नेफियू रियो को पार्टी विधायक दल के नए नेता के रूप में अपना समर्थन दिया। इस घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री टी.आर.जेलियांग का पद से हटना लगभग तय हो गया था।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

यह राजनीतिक घटनाक्रम पार्टी विधायकों और निर्दलीय विधायकों सहित 50 से अधिक विधायकों द्वारा रियो के पक्ष में एक पत्र पर हस्ताक्षर करने के बाद सामने आया है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को राज्य बैंक्वेट हॉल में एनपीएफ विधायकों की आपातकालीन बैठक बुलाई है। यह बैठक सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक एलायंस ऑफ नागालैंड (डीएएन) विधायक दल की उसी जगह होने वाली बैठक के बाद होगी. मीटिंग में अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जाएगी।

नागालैंड विधानसभा में कुल 60 सीटें हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement