Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

‘मुसलमान खाली बैठेगा तो बच्चे ही पैदा करेगा’

नई दिल्ली: हमेशा विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान एक बार फिर नए विवाद में फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमान इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 18, 2017 9:02 IST
Azam Khan- India TV Hindi
Azam Khan

नई दिल्ली: हमेशा विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान एक बार फिर नए विवाद में फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमान इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं क्योंकि वो बेरोजगार हैं। आजम ने यह बात उत्तर प्रदेश में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा, “मुसलमान ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं क्योंकि वह बेरोजगार हैं और उनके पास करने को कुछ काम नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “अगर मुसलमानों को काम मिल जाएगा तब वो ऐसा नहीं करेंगे।”

मुस्लिम समुदाय के लोगों को आकर्षित करने के लिए आजम ने कहा कि हिंदुओं के पास रोजगार है इसलिए वो ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करते। खान ने चुटकी लेते हुए कहा कि हिंदुओं ने मुसलमानों से ज्यादा बच्चे पैदा करना सीखा है।

आजम खान ने यह बात भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज के उस बयान के जवाब में कही जिसमें भाजपा सांसद ने देश की बढ़ती जनसंख्या के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराया था। साक्षी महाराज ने कहा था, “जनसंख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह देश की एक बड़ी समस्या है। लेकिन हिन्दू इसके जिम्मेदार नहीं है। इसके लिए 4 पत्नी और 40 बच्चों की बात करने वाले लोग जिम्मेदार हैं।”

आजम ने अपने बयानों पर होने वाले विवादों पर कहा कि विरोधी बार-बार चुनाव आयोग में जाकर शिकायत करते हैं लेकिन मैं फिर भी बोलूंगा। मुझे किसी का डर नहीं है। मोदी सरकार ने देश को कंगाल कर दिया। वह तो अच्छा हुआ कि चुनाव आ गए नहीं तो देश की स्थिति और बदतर हो जाती।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement