Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पूर्वांचल में मुलायम को मोदी से ज्यादा जनसमर्थन: अफजाल अंसारी

हाल ही में अपने कौमी एकता दल का सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में विलय करने वाले अफजाल अंसारी का कहना है कि बीजेपी का मंसूबा सपा के गढ़ में सेंध लगाने का है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 17, 2016 16:08 IST
Afzal Ansari- India TV Hindi
Afzal Ansari

लखनऊ: हाल ही में अपने कौमी एकता दल का सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में विलय करने वाले अफजाल अंसारी का कहना है कि बीजेपी का मंसूबा सपा के गढ़ में सेंध लगाने का है, लेकिन आगामी 23 नवंबर को गाजीपुर में होने जा रही सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की रैली के बाद उसे जमीनी हकीकत का अंदाजा हो जाएगा। अंसारी ने कहा कि पिछली 14 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजीपुर के आरटीआई मैदान में हर लिहाज से असफल रैली को सम्बोधित किया था। 

इन्हें भी पढ़ें:

अंसारी के मुताबिक गाजीपुर रैली पूर्वांचल में राजनीतिक सत्ता पर कब्जा करने का मंसूबा लिये बीजेपी के नेताओं के लिये यह एक बड़ा झटका है, जिसे वे दबे लहजे में ही सही, लेकिन स्वीकार कर रहे हैं। अब 23 नवंबर को इसी मैदान पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ऐतिहासिक रैली के जरिये अपने चुनाव अभियान का आगाज करेंगे। इस रैली के बाद बीजेपी को क्षेत्र में अपनी हैसियत का अंदाजा हो जाएगा। अफजाल ने दावा किया कि पूर्वांचल में जनसमर्थन के हिसाब से मुलायम और मोदी के बीच कोई तुलना नहीं है। मोदी का गाजीपुर में कुछ नहीं है। मोदी की रैली में अपेक्षा के लिहाज से 40 प्रतिशत भीड़ भी नहीं आयी थी। मुलायम की रैली मोदी की रैली के मुकाबले बहुत बड़ी होगी। इस रैली को लेकर किसानों, गरीब तबके के लोगों और नौजवानों में काफी उत्साह है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अंसारी ने बताया कि सपा मुखिया मुलायम पूर्वांचल को पहले भी तवज्जो देते रहे हैं। वह हमेशा कहते रहे हैं कि इटावा के बाद गाजीपुर उनका घर है। अपने चुनावी अभियान की शुरआत के लिए गाजीपुर को चुनकर उन्होंने यह साबित भी किया है। वहां की अवाम में भी उनके प्रति मुहब्बत जाहिर करने का उत्साह है। उन्होंने बताया कि इस बार बीजेपी ने पूर्वांचल फतह करने के लिये काफी जोर लगाया है। यह मानते हुए जोर लगाया है कि यह मुलायम का गढ़ है। अब जाहिर सी बात है कि कोई दूसरा घुसपैठ करना चाहता है तो आदमी अपनी फस्लों की रखवाली के लिये मुस्तैद हो जाता है। अंसारी ने बताया कि इस रैली में चन्दौली, वाराणसी, जौनपुर, बलिया, मऊ, बलिया, गाजीपुर तथा भदोही समेत आठ जिलों के नेता तथा कार्यकर्ता शामिल होंगे। 

मालूम हो कि बीजेपी ने राजभर मतदाताओं की खासी संख्या वाले पूर्वांचल में चुनाव जीतने के लिये सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन किया है। सपा ने वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के 4 प्रमुख जिलों मई, गाजीपुर, बलिया और आजमगढ़ की 28 में से 22 सीटें जीती थीं। माफिया से राजनेता बने मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि शाह उत्तर प्रदेश में हाल की अपनी रैलियों में उनके तथा उनके भाई मुख्तार के बहाने सपा को गुंडों की पार्टी होने का प्रमाणपत्र दे रहे हैं और अपनी पार्टी में एक भी गुंडा ना होने की बात कह रहे हैं। सचाई जानने के लिये शाह खुद को और अपनी पार्टी को आईने में देखें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement