Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोदी के करीबी लोग चला रहे हैं योगी सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन: AAP

आम आदमी पार्टी (AAP) ने कानून-व्यवस्था के नाम पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए आज कहा कि भाजपा में चर्चा हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी लोग योगी सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चला रहे हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 28, 2017 19:26 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (AAP) ने कानून-व्यवस्था के नाम पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए आज कहा कि भाजपा में चर्चा हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी लोग योगी सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चला रहे हैं।

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने आरोप लगाया कि योगी सरकार कानून-व्यवस्था के मामले में बुरी तरह नाकाम साबित हुई है। हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार जैसी वारदात में चार गुना की बढ़ोत्तरी हुई है। इसलिए अगर योगी सरकार को कानून-व्यवस्था ठीक करनी है तो सबसे पहले भाजपा के नेताओं पर अंकुश लगाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, भाजपा में इस प्रकार की चर्चा है कि मोदी के करीबी लोग ही योगी सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चला रहे हैं। भाजपा के जो सांसद दिल्ली में मोदी के साथ राजनीति कर रहे हैं, वे खुद कानून को हाथ में ले रहे हैं। सांसद तो पूरी तरह प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काम करता है।

घाटी में अशांति के बीच सेना की परीक्षा में बैठे 800 कश्मीरी युवक

सिंह ने कहा कि सहारनपुर में पिछले करीब 37 दिनों से जातीय संघर्ष चल रहा है। भाजपा सांसद राघव लखनपाल उसमें जाहिर तौर पर जिम्मेदार है। उनके नेतृत्व वाली भीड़ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और उनके परिवार को जान से मारने की कोशिश की। मुरादाबाद में योगी की सभा से पहले भाजपा सांसद ने एक अधिकारी को चप्पल मारी। आशंका है कि मोदी के करीबी इस सरकार के खिलाफ असहयोग कर रहे हैं।

आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों की एकजुटता के प्रयासों के बारे में आम आदमी पार्टी के रुख पर पार्टी प्रवक्ता ने कहा, आप भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिये अछूत है। हम राजनीति के दलित हैं, क्योंकि हम इन दोनों दलों की परम्परागत राजनीति के खिलाफ है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हम मिल बैठकर बात करेंगे और सही समय पर सही रणनीति के साथ सामने आएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement