Friday, April 19, 2024
Advertisement

संघ और गोडसे की परम्परा को आगे बढ़ा रहे हैं मोदी: कांग्रेस

बाराबंकी: खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के कैलेण्डर में चरखे के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगाये जाने पर कांग्रेस ने कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक

Bhasha Bhasha
Published on: January 14, 2017 13:40 IST
PL-Punia- India TV Hindi
PL-Punia

बाराबंकी: खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के कैलेण्डर में चरखे के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगाये जाने पर कांग्रेस ने कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और नाथूराम गोडसे की परम्परा को आगे बढ़ा रहे हैं। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता पी.एल.पुनिया ने खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के कैलेण्डर पर बापू की जगह प्रधानमंत्री की तस्वीर छापे जाने पर आज कहा कि मोदी गोडसे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्हें महात्मा गांधी और महान स्वतंत्रता सेनानियों से कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग केन्द्र सरकार की एक प्रतिष्ठित संस्था है। देश में खादी को बढ़ावा देने के लिए गठित किये गये इस आयोग की परिकल्पना महात्मा गांधी के मत से प्रभावित थी। आज़ादी की लड़ाई में चरखे और खादी को आधार बना कर अंग्रेजों को यहॉं से भगाया गया था। अब खादी कमीशन के सालाना कैलेंडर में गांधी जी को हटाकर मोदी ने अपना फोटो लगवाया है, इससे ज्यादा शर्मनाक बात और कोई नहीं हो सकती।

पुनिया ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा के लिये तैनात सैन्य जवानों के शिकायती वीडियो लगभग रोजाना वायरल हो रहे हैं। वे भोजन, सुविधाओं के अभाव और अधिकारियों द्वारा अपने जूते पालिश करवाने जैसे शोषण की शिकायत के वीडियो भेज रहे हैं, मगर हर छोटी-छोटी बात पर ट्वीट करने वाले मोदी इन जवानों की परेशानियों को लेकर ट्वीट नहीं करते। इसका मतलब है कि वह उनको बहुत गंभीरता से नहीं लेते, यह बहुत ही शर्मनाक बात है।

मुसलमानों की हज सब्सिडी ख़त्म करने के केंद्र सरकार के विचार पर पुनिया ने कहा कि सब्सिडी मिलने से गरीब मुसलमान भी हज कर आते थे मगर मोदी सरकार के इस फैसले से यह बात साबित हो गयी है कि उन्हें गरीबों की कोई चिंता नहीं है। वह केवल अपना अर्थशास्त्र देखते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement