Friday, April 26, 2024
Advertisement

जरनैल के इस्तीफे से दिल्ली उपचुनाव में आप का प्रदर्शन प्रभावित: सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा की राजौरी गार्डन सीट के मतदाता आप विधायक जरनैल सिंह द्वारा पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए यह सीट छोड़ने से नाराज थे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 13, 2017 13:35 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Manish Sisodia

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा की राजौरी गार्डन सीट के मतदाता आप विधायक जरनैल सिंह द्वारा पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए यह सीट छोड़ने से नाराज थे। इसलिए नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। सिसोदिया ने अपने आधिकारिक आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, "जरनैल सिंह के इस्तीफे से राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के मतदाता नाराज थे..हमने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन चुनाव परिणाम से लगता है कि वे आप से अब भी खफा हैं।" (‘बेगम जान’ की जमीन की कहानी जहां टके में बिकती है बच्चियां...)

हालांकि उन्होंने यह कहा कि यह केवल एक उपचुनाव है और 'हम आगामी चुनाव की तैयारियां करते रहेंगे।' निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार मतगणना के अंतिम चरण में भाजपा उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने 40,602 वोटों के साथ जीत हासिल कर ली।

कांग्रेस की मीनाक्षी चंदेला को चुनाव में 25,950 वोट मिले हैं और सत्तारूढ़ आप के हरजीत सिंह 10,243 वोट हासिल कर दिल्ली की इस विधानसभा सीट पर तीसरे स्थान पर रहे।

'आप' उम्‍मीदवार की जमानत जब्‍त

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजीत सिंह, की जमानत जब्त हो गई। भाजपा-अकाली उम्मीदवार सिरसा को जहां 40602 वोट मिले वहीं कांग्रेस उम्मीदवार मीनाक्षी चंदेला को 25950 तथा आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजीत सिंह को 10243 वोट प्राप्त हुए। यह सीट आप विधायक जरनैल सिंह के पिछले महीने हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़े होने के फैसले के बाद यह सीट खाली हुई थी।

राजौरी गार्डन सीट पर उपचुनाव 9 अप्रैल को हुए थे। यहां करीब 1.6 लाख मतदाता हैं। आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह के इस सीट के खाली किए जाने के बाद यहां चुनाव हुए थे। जरनैल सिंह विधायक के पद से इस्तीफा देकर पंजाब विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने उतरे थे।

ये भी पढ़ें

क्या होता है लड़कियों का बेस्ट फिगर साइज़, स्कूलों में दिया जा रहा ज्ञान...

व्हिस्की टाइम पर मिलिए, भारत-पाक के सभी मसले सुलझ जाएंगे: राम जेठमलानी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement