Friday, April 26, 2024
Advertisement

'मीरा कुमार की उम्मीदवारी दलितों को विभाजित करने की विपक्ष की चाल'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि विपक्ष ने मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार दलितों को विभाजित करने के लिए बनाया है ताकि उनकी प्रतिष्ठा बच सके।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 23, 2017 19:33 IST
meira kumar- India TV Hindi
meira kumar

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि विपक्ष ने मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार दलितों को विभाजित करने के लिए बनाया है ताकि उनकी प्रतिष्ठा बच सके।

राजग के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के आज राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद योगी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा दलित समुदाय के कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा करने के बाद ही कांग्रेस ने मीरा कुमार को उतारा।

ये भी पढ़ें

उन्होंने कहा, विपक्ष के नीयत दलितों के प्रति ईमानदार नहीं है अन्यथा वह पिछली बार ही मीरा कुमार को उतार देते। योगी ने कहा कि विपक्षी दलों ने दलितों को विभाजित करने के लिए ही उन्हें उतारा है।

उनकी बातों से समर्थन व्यक्त करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों ने मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर उन्हें बलि का बकरा बनाया है। राजग की पसंद की सराहना करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भरोसा जताया कि कोविंद विजयी रहेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने की भाजपा की पसंद को समाज के निचले तबके को अधिकार संपन्न बनाने की दिशा में एक कदम बताया। केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कोविंद को एक सफल सांसद और सामाजिक मुद्दों के लिए प्रतिबद्ध कार्यकर्ता बताया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement