Friday, April 19, 2024
Advertisement

पीएम मोदी से मिली महबूबा मुफ्ती कहा, नौजवानों को पत्थरबाजी के लिए उकसाया जाता है

आज जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राजधानी में मुलाकात की। मीडिया से बातचीत में महबूबा ने कहा कि उन्होंने पत्थरबाजी के मामले में पीएम मोदी से बातचीत की।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 24, 2017 14:19 IST
mehbooba mufti to meet pm narendra modi- India TV Hindi
mehbooba mufti to meet pm narendra modi

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज मुलाकात की और कश्मीर के हालात पर चर्चा की। कश्मीर में हिंसा की ताजा घटनाओं के कारण निशाने पर आईं महबूबा ने मोदी को क्षेत्र में जारी हालात की जानकारी दी और आगे की चर्चा की। महबूबा ने प्रधानमंत्री को बताया कि केन्द्र को राज्य के कल्याण के बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए। महबूबा ने कहा, बातचीन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

राज्य की सत्ता संभाल रही पीडीपी और भाजपा पथराव की बढ़ती घटनाओं से निपटने के तौर तरीकों पर समान राय नहीं रखते जिसके कारण दोनों पार्टियों के बीच तल्खी आई है। भाजपा के मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा ने हाल ही में कड़ी कार्रवाई की बात की थी। उन्होंने कहा था, देशद्रोहियों और पथराव करने वालों का गोलियों से जवाब दिया जाना चाहिए। उनके इस बयान पर पीडीपी ने नाराजगी जताई थी।

पीडीपी के वरिष्ठ नेता पीरजादा मंसूर ने बाद में एक बयान में कहा था, इस तरह के बयान न सिर्फ राज्य के कुछ कट्टर नेताओं की घृणित मानसिकता को दर्शाते हैं बल्कि खास तत्वों की मंशा का भंड़ाफोड़ भी करते हैं जो चाहते हैं कि कश्मीर में नई मुसीबत पैदा हो और कश्मीरी शिक्षा और आर्थिक क्षेत्र में पिछड़ जाएं। पार्टियों के बीच तनाव के मद्देनजर भाजपा नेता राम माधव ने पीडीपी सदस्य हासिब द्राबू से जम्मू में पिछले शुक्रवार को मुलाकात की थी। उसके बाद माधव ने गंगा से मुलाकात की जिसके बाद गंगा ने अपने विवादास्पद बयान के लिए माफी मांगी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement