Thursday, April 25, 2024
Advertisement

MCD चुनाव: EXIT पोल में बीजेपी की 'सुनामी', दिल्ली को AAP पर भरोसा नहीं?

एमसीडी चुनाव के बाद हुए एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ी जीत का अनुमान लगाया गया है। सभी एग्जिट पोल्स बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें दे रही हैं। एमसीडी में कुल 272 सीटें हैं, एग्जिट पोल में 272 में से 200 से ज्यादा सीटें बीजेपी को मिलने का अनुमान जताया

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 23, 2017 21:15 IST
delhi mcd polls- India TV Hindi
delhi mcd polls

नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव के बाद हुए एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ी जीत का अनुमान लगाया गया है। सभी एग्जिट पोल्स बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें दे रही हैं। एमसीडी में कुल 272 सीटें हैं,  एग्जिट पोल में 272 में से 200 से ज्यादा सीटें बीजेपी को मिलने का अनुमान जताया जा रहा है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

ABP के एग्जिट पोल में बीजेपी को 218 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है जबकि आजतक के एग्जिट पोल में 202 से 220 सीटें बीजेपी जीतती दिख रही हैं। अगर ऐसा हुआ तो ये दिल्ली में बीजेपी की सूनामी होगी। ABP के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 22 सीटें मिलती दिख रहीं तो आजतक के एग्जिट पोल में 19 से 31 सीटें मिलती दिख रही हैं। आम आदमी पार्टी को एबीपी के एग्जिट पोल में 24 सीटें मिलती दिख रही हैं तो आजतक के एग्जिट पोल में  23 से 35 सीटें मिलती दिख रही हैं।

ये भी पढ़ें

Exit पोल में बीजेपी की सुनामी

एमसीडी चुनाव खत्म हो चुका है, जनता ने अपना फैसला ईवीएम मशीन में कैद कर दिया है। नतीजे 26 अप्रैल को आएंगे लेकिन उससे पहले कुछ टीवी चैनलों ने एग्जिट पोल किया है। सभी एग्जिट पोल के नतीजे एक जैसे हैं। सभी एग्जिट पोल दिल्ली में बीजेपी की जबरदस्त लहर दिखा रहे हैं। आज जनता ने तय कर दिया है कि वो केजरीवाल के कामकाज से खुश है या नहीं। फैसला आने में अभी 72 घंटे का वक्त है, लेकिन उससे पहले जो एग्जिट पोल के नतीजे आए हैं उसमें केजरीवाल के लिए अच्छी खबर नहीं है। अगर एग्जिट पोल सही होते हैं तो ये बड़ा झटका होगा आम आदमी पार्टी के लिए।

एबीपी के एग्जिट पोल में बीजेपी को 272 में से 218 सीटें मिलने का अनुमान है, कांग्रेस के खाते में 22 सीटें आती दिख रही हैं, जबकि आप को 24 सीटों पर जीत से संतोष करना पड़ेगा। आजतक के एग्जिट पोल में भी ज्यादा फर्क नहीं है। आजतक के एग्जिट पोल में बीजेपी को 202 से 220 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस के खाते में 19 से 31 सीटें आती दिख रही हैं। वहीं आम आदमी पार्टी को 25 से 35 सीटें मिलती दिख रही हैं।

दिल्ली को 'आप' पर भरोसा नहीं ?

खास ये है कि दोनो ही एग्जिट पोल के नतीजे एक जैसे हैं। दोनो में एकतरफा जीत दिख रही है बीजेपी की। दोनो ही एग्जिट पोल बीजेपी को दो सौ से ज्यादा सीटें दिला रही हैं हांलाकि ऐसे ही दावे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी एग्जिट पोल के नतीजों के पहले कर चुके हैं। मनोज तिवारी ने जो आंकड़े विपक्ष के लिए पेश किए थे लगभग वही आंकड़े एग्जिट पोल भी दिखा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल को मालूम है कि गोवा और पंजाब हारने के बाद अगर दिल्ली एमसीडी भी हारे तो फिर संभलना आसान नहीं होगा। जिस जनता ने दो साल पहले इन्हें सिर पर बिठाया अगर उसी जनता का मोहभंग हुआ तो केजरीवाल के लिए आगे की सियासी राह आसान नहीं होगी। यही वजह है कि केजरीवाल और उनकी पार्टी आखिरी दम तक जोर लगाती रही।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement