Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात की सभी 182 सीटों से अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी BSP

बहुजन समाज पार्टी (BSP) गुजरात में इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 22, 2017 19:56 IST
mayawati- India TV Hindi
mayawati

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (BSP) गुजरात में इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी।

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने राज्य विधानासभा चुनाव में बसपा की तैयारियों के बारे में बताया कि पार्टी इस साल के अंत तक होने वाले चुनाव के लिये तैयार है और कल प्रचार अभियान की शुरुआत होगी।

समान विचारधारा वाले दलों से चुनाव पूर्व गठबंधन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में न तो पार्टी की तरफ किसी अन्य दल से कोई बातचीत की गयी है और ना ही किसी दल की तरफ से ऐसा कोई प्रस्ताव मिला है।

बसपा की आज यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक पार्टी प्रमुख मायावती गुजरात के बड़ोदरा में रैली कर पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। बसपा ने डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा बड़ौदरा रियासत में छुआछूत के खिलाफ अपनी नौकरी छोड़ने के 100 साल पूरे होने के अवसर पर यहां महासंकल्प शताब्दी महारैली आयोजित करने का फैसला किया है। डॉ. अंबेडकर ने नौकरी छोड़ कर अस्पृश्यता के खिलाफ सामाजिक आंदोलन शुरू किया था।

उल्लेखनीय है कि बसपा ने इस ऐतिहासिक घटना के माध्यम से दलित और वंचित तबकों में स्पष्ट राजनीतिक संदेश देते हुए मायावती की रैली के स्थान और समय का चयन किया है।

बसपा के उम्मीदवारों के चयन के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि पार्टी गुजरात में विधानसभा की सभी 182 सीटों पर सक्षम उम्मीदवार उतारेगी। उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है, इसके पूरा होने पर उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement