Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Breaking News: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पार्टी से सस्पेंड, PM मोदी को कहा था 'नीच'

Breaking News: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पार्टी से सस्पेंड, PM मोदी को कहा था 'नीच'

अब से थोड़ी देर पर है कांग्रेस की तरफ से ये एलान कर दिया। असल में मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर कांग्रेस को भारी मुश्किल में डाल दिया...

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:07 Dec 2017, 10:54 PM IST]
mani shankar aiyar- Khabar IndiaTV
mani shankar aiyar

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर विवादों में आए कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने अय्यर को कारण बताओ नोटिस भी भेजा है।

कांग्रेस के कम्युनिकेशन स्ट्रटैजिक ग्रुप को मेंबर मणिशंकर अय्यर ने आज ऐसा बयान दिया जिसकी वजह से कांग्रेस को उन्हें पार्टी की प्राइमरी मेंबरशिप से हटाना पड़ा। कांग्रेस की तरफ से ये एलान कर दिया गया। असल में मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर कांग्रेस को भारी मुश्किल में डाल दिया।

गौरतलब है कि मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी पर एकबार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है। अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को नीच आदमी कह डाला। अपने विवादित बयान के लिए सुर्खियों में रहने वाले अय्यर ने फिर से भाषा की मार्यादा लांघ दी और पीएम के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

अय्यर ने मांगी माफी, कहा- अनुवाद में गलती

वहीं, बयान पर मचे राजनीतिक घमासान के बाद मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए 'नीच' शब्द के लिए माफी मांगी। लेकिन, साथ ही साफ शब्दों में कि उन्होंने मोदी को 'लो बॉर्न' (निम्न जाति में पैदा हुआ) नहीं कहा था। गुरुवार सुबह की गई अपनी टिप्पणी को लेकर बवाल मचने के बाद मणिशंकर अय्यर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मेरा अभिप्राय कतई 'लो बॉर्न' नहीं था। अंग्रेजी भाषा के 'लो' (नीच) और 'लो बॉर्न' में अंतर है लेकिन हिंदी में अगर 'लो' मतलब 'लो बॉर्न' है तो मैं माफी मांगता हूं।"

बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा था कि वह प्रधानमंत्री के लिए अय्यर की ओर से इस्तेमाल किए गए शब्दों की सराहना नहीं करते हैं और अय्यर को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

You May Like