Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अखिलेश 'साइकिल' चुनाव चिह्न के असली हकदार थे: ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बधाई दी और कहा कि वह समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न 'साइकिल' के वास्तविक हकदार थे। गौरतलब है

IANS IANS
Published on: January 17, 2017 8:38 IST
Mamata-Akhilesh- India TV Hindi
Mamata-Akhilesh

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बधाई दी और कहा कि वह समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न 'साइकिल' के वास्तविक हकदार थे। गौरतलब है कि प्रत्याशियों के चयन को लेकर चल रहे अंतर्कलह के चलते सपा में दो गुट बंट चुके हैं। एक गुट मुख्यमंत्री अखिलेश के पक्ष में है तो दूसरा गुट उनके पिता और पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पक्ष में।

दोनों गुटों के बीच पार्टी के चुनाव चिह्न 'साइकिल' को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया था, जिसे निर्वाचन आयोग ने सोमवार को खत्म कर दिया।

निर्वाचन आयोग ने अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वीकार किया और चुनाव चिह्न 'साइकिल' पर भी अखिलेश गुट का अधिकार स्वीकार किया।

ममता ने इसी घटनाक्रम पर सोमवार को ट्वीट किया, "सपा का चुनाव चिह्न पाने पर अखिलेश को बधाई। आप इसके हकदार थे।"

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में एक महीने से भी कम समय रह गया है। 11 फरवरी से शुरू होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव सात चरणों में आठ मार्च को खत्म होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement