Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र स्थानीय निकाय चुनाव: कल होगी मतगणना, BMC के परिणाम पर सबकी निगाहें

मुंबई: महाराष्ट्र में 10 नगर निगमों और 25 जिला परिषदों के लिए हुए चुनावों की मतगणना कल सुबह से शुरू होने वाली है और इस दौरान सबकी निगाहें मुंबई स्थानीय निकाय बीएमसी पर टिकी होंगी।

Bhasha Bhasha
Updated on: February 22, 2017 23:56 IST
uddhav and devendra fadnavis- India TV Hindi
uddhav and devendra fadnavis

मुंबई: महाराष्ट्र में 10 नगर निगमों और 25 जिला परिषदों के लिए हुए चुनावों की मतगणना कल सुबह से शुरू होने वाली है और इस दौरान सबकी निगाहें मुंबई स्थानीय निकाय बीएमसी पर टिकी होंगी। चुनाव अधिकारी ने आज यहां बताया कि मतगणना कल सुबह 10 बजे से शुरू होगी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

महाराष्ट्र के 10 नगर निगमों के लिए कल हुए चुनाव में करीब 56 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला, जबकि बीएमसी में 55 प्रतिशत मतदान हुआ।

भाजपा और राज्य सरकार में उसके गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने बीएमसी में अलग-अलग चुनाव लड़ा है। दोनों ही दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान एक-दूसरे की जमकर आलोचना की थी।

कल ही हुए 11 जिला परिषदों और 118 पंचायत समितियों के लिए मतदान में 69 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

चुनावों में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की साख दांव पर लगी है क्योंकि दोनों ने अपनी-अपनी पार्टियों के प्रचार की कमान संभाली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement