Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

UP चुनाव में लालू करेंगे अखिलेश के लिए प्रचार, कहा- नीतीश से भी करूंगा बात

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी के आसन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं खडा करने की बात को दोहराते हुए आज कहा कि वे समाजवादी शक्ति की जीत सुनिश्चित करने

Bhasha Bhasha
Updated on: January 18, 2017 22:33 IST
lalu akhilesh- India TV Hindi
lalu akhilesh

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी के आसन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं खडा करने की बात को दोहराते हुए आज कहा कि वे समाजवादी शक्ति की जीत सुनिश्चित करने के लिए अखिलेश यादव के पक्ष में प्रचार करेंगे।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रघुनाथ झा के फिर से राजद में शामिल होने के अवसर पर लालू ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि भगवाधारी पार्टी की हार सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। राजद प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव केवल एक राज्य का चुनाव नहीं बल्कि पूरे देश का है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की हार सुनिश्चित करने के बाद हम 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भगवाधारी पार्टी को उखाड़ फेंकेंगे।

उन्होंने कहा कि समाजवादी शक्ति की जीत के लिए संयुक्त रूप से काम करने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री (जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष) नीतीश कुमार से बात करेंगे।

लालू ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री पर प्रहार करते हुए कहा कि नोटबंदी के विरोध में राजद द्वारा पटना में शीघ्र ही आयोजित की जाने वाली रैली में वे समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और वामदलों के नेताओं को बुलाएंगे।

उन्होंने नोटबंदी के कारण लोगों को अभी भी हो रही कठिनाईयों का जिक्र करते हुए कहा कि गैर संगठित क्षेत्र के 40 हजार से अधिक मजदूर बेरोजगार हो गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement