Friday, April 19, 2024
Advertisement

लालू यादव का दावा, PM मोदी अगले साल करवा सकते हैं लोकसभा चुनाव

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय समय से एक साल पहले अगले साल लोकसभा चुनाव करा सकते हैं

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 19, 2017 19:56 IST
lalu yadav- India TV Hindi
lalu yadav

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय समय से एक साल पहले अगले साल लोकसभा चुनाव करा सकते हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने राजद की एक बैठक में कहा, "मोदी 2019 के तय समय से पहले 2018 में लोकसभा चुनाव करा सकते हैं।" उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से तय समय से पहले संसदीय चुनावों के लिए तैयार रहने को कहा। लेकिन, उन्होंने जोर दिया कि जब भी लोकसभा चुनाव होंगे, विपक्षी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराएंगी।

लालू ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले लोग शेर से डरते थे, लेकिन अब गाय से डरते हैं। इसकी वजह देश भर में फैले गोरक्षक हैं। उन्होंने कहा, "पहले लोग शेर से डरते थे, अब गाय से डरते हैं। यह सब मोदी सरकार की देन है।"

उन्होंने कहा कि गाय व मवेशियों के साथ बढ़ते डर को देखकर बिहार के सारण जिले के सोनपुर का मवेशी मेला बिना मवेशियों वाले मेले में बदल गया है। सोनपुर का मेला एशिया का सबसे बड़ा मवेशियों का मेला माना जाता रहा है। उन्होंने कहा कि बीते साढ़े तीन सालों में मोदी सरकार द्वारा 2014 के लोकसभा चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने 'पूरी तरह से विफल रहने से लोग नाराज हैं।' उन्होंने कहा कि लोग नोटबंदी व वस्तु एवं सेवा कर से भी परेशान हैं।

लालू प्रसाद ने कहा कि उनके बेटे व बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, "हार्दिक पटेल व तेजस्वी यादव जैसे युवा नेता देश से सांप्रदायिक ताकतों को उखाड़ फकेंगे।"

लालू प्रसाद ने मीडिया से कहा कि वह 'विपक्ष को लक्षित करने के बजाय भाजपा व मोदी का पर्दाफाश करे।' उन्होंने कहा, "अमेरिका व दूसरे विकसित देशों में मीडिया सत्तारूढ़ पार्टियों व उनके नेताओं का पर्दाफाश कर रही है।" उन्होंने कहा, "भारत में मीडिया विपक्ष के खिलाफ लड़ रही है। यह बदलना चाहिए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement