Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टैंकर घोटाला: कपिल मिश्रा ने ACB को सौंपे केजरीवाल से जुड़े सबूत

केजरीवाल सरकार में मंत्री पद से हटाये गये आप विधायक कपिल मिश्रा ने 400 करोड़ रुपये के टैंकर घोटाला मामले के सबूत आज दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) को सौंप दिये। मिश्रा का आरोप है कि पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार के कार्यकाल में हुये इस

Bhasha Bhasha
Updated on: May 08, 2017 16:05 IST
kapil mishra- India TV Hindi
kapil mishra

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार में मंत्री पद से हटाये गये आप विधायक कपिल मिश्रा ने 400 करोड़ रुपये के टैंकर घोटाला मामले के सबूत आज दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) को सौंप दिये। मिश्रा का आरोप है कि पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार के कार्यकाल में हुये इस घोटाले की जांच में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जानबूझ कर देरी कर रहे हैं। एसीबी में मामले से जुड़े दस्तावेज जमा कराने के बाद मिश्रा ने कहा कि मैंने अधिकारियों को बता दिया है कि किस तरह से केजरीवाल जानबूझकर इस मामले की जांच में देरी कर रहे हैं।

मिश्रा का दावा है कि वह बतौर मंत्री एक साल पहले ही इस कथित घोटाले की विभागीय जांच करा कर इसकी रिपोर्ट केजरीवाल को सौंप चुके हैं। इसमें उन्होंने टैंकर घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर जांच कराने की सिफारिश की थी।

मिश्रा ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल और उनके दो अन्य सहयोगियों द्वारा टैंकर घोटाला मामले की जांच को प्रभावित करने के दस्तावेजी सबूत भी एसीबी को दिये हैं। इन सबूतों से सरकार द्वारा दीक्षित को बचाने की बात साफ हो जाती है।

कपिल के ज़रिये कोई और केजरीवाल पर हमले करवा रहा है: संजय सिंह

उन्होंने कहा कि एसीबी इस मामले की विस्तृत जांच के लिये मुझे फिर से बुलायेगी। इस बीच मिश्रा ने केजरीवाल को स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन द्वारा कथित तौर पर दो करोड़ रुपये की रकम दिये जाने के अपने कल के आरोप पर कायम रहने की बात दोहराते हुये इसकी सच्चाई जानने के लिये उन तीनों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की मांग की।

उन्होंने कहा कि वह अपने इस आरोप से जुड़े सभी तथ्य सीबीआई को सौंपने के लिये कन्द्रीय जांच एजेंसी से मिलने का समय मांग चुके हैं। मिश्रा ने केजरीवाल द्वारा शनिवार को उन्हें मंत्री पद से हटाये जाने के बाद कल मुख्यमंत्री पर जैन से दो करोड़ रुपये लेने का सनसनीखेज आरोप लगाया था।

मिश्रा ने कहा कि कुछ दिन पहले जैन ने उन्हें निजी बातचीत में बताया था कि केजरीवाल के करीबी रिश्तेदार के पक्ष में उन्होंने 50 करोड़ रुपये की जमीन का सौदा कराया है। हालांकि मिश्रा के आरोपों को निराधार बताते हुए आम आदमी पार्टी केजरीवाल के साथ मजबूती से खड़ी है।

इस बीच आप ने कहा कि मंत्री पद से हटाये गये मिश्रा का इस्तेमाल कर भाजपा ने पार्टी के खिलाफ बड़ी साजिश रची है। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि मिश्रा मंत्री पद से हटाये जाने के बाद अवसाद में आकर केजरीवाल के खिलाफ निराधार आरोप लगा रहे हैं।

सिंह ने मिश्रा द्वारा केजरीवाल के खिलाफ लगाये गये आरोपों से जुड़े दस्तावेजी सबूत आज एसीबी को सौंपने के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मिश्रा ने एसीबी को पिछले साल सितंबर में पत्र लिखकर कहा था कि एसीबी टैंकर घोटाला मामले में जानबूझकर केजरीवाल का नाम घसीटने की कोशिश की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement