Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. JD(U) नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद में शामिल नहीं होगी

JD(U) नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद में शामिल नहीं होगी

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) नोटबंदी को लेकर सोमवार को विपक्ष की ओर से आहूत भारत बंद आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है।

IANS [Published on:26 Nov 2016, 10:33 PM IST]
Nitish kumar- Khabar IndiaTV
Nitish kumarPhoto:PTI

पटना: बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) नोटबंदी को लेकर सोमवार को विपक्ष की ओर से आहूत भारत बंद आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है। जद (यू) ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि पार्टी किसी भी वैसे आंदोलन का समर्थन नहीं करेगी जो नोटबंदी के खिलाफ है। बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यहां शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पार्टी ने यह साफ कर दिया है कि नोटबंदी को लेकर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इस बैठक में जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राज्यसभा सांसद हरिवंश, क़े सी़ त्यागी सहित कई वरिष्ठ नेतागण मौजूद थे। बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पत्रकारों से कहा, "नोटबंदी के साथ ही केंद्र सरकार अगर बेनामी संपत्ति के लिए ठोस कदम उठाती है तो पार्टी उसका भी पूरा समर्थन करेगी।" 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार का साथ देने का फैसला लिया है। हमारी पार्टी कालेधन पर रोक लगाने के लिए बड़े नोटों को चलन से बाहर करने की मांग काफी दिनों से कर रही थी। इधर, पार्टी के महासचिव क़े सी़ त्यागी ने कहा, "जद (यू) नोटबंदी पर सरकार का समर्थन जारी रखेगी और वह नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष के किसी भी आंदोलन में खुद को शामिल नहीं करेगी।" 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रारंभ से ही नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार के समर्थन हैं जबकि महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं। वामपंथी सहित विपक्ष में शामिल कई दलों ने नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया है। 

You May Like