1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. INDIA TV के मेगा शो ‘संवाद’ में होगा मोदी-सरकार के 3 साल के काम का लेखा-जोखा

INDIA TV के मेगा शो ‘संवाद’ में होगा मोदी-सरकार के 3 साल के काम का लेखा-जोखा

देश का नंबर वन चैनल इंडिया टीवी अपने पॉलिटिकल मेगा कॉन्क्लेव ‘संवाद’ के साथ एक बार फिर आपके बीच होगा। संयोग से इसी दौरान नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को भी 3 साल पूरे हो रहे हैं।

Khabarindiatv.com [Updated:08 May 2017, 3:38 PM IST]
INDIA TV के मेगा शो ‘संवाद’ में होगा मोदी-सरकार के 3 साल के काम का लेखा-जोखा

नई दिल्ली: देश का नंबर वन चैनल इंडिया टीवी अपने पॉलिटिकल मेगा कॉन्क्लेव ‘संवाद’ के साथ एक बार फिर आपके बीच होगा। संयोग से इसी दौरान नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को भी 3 साल पूरे हो रहे हैं। 

पूरे दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में लोकतंत्र का चौथा खंभा होने की अपनी भूमिका का निर्वहन करते हुए न्यूज लीडर इंडिया टीवी सत्ता प्रतिष्ठानों से सवाल करेगा और उन तथ्यों को सबके सामने लाने की कोशिश करेगा जो आम जनता, बिजनस, समाज या विशेष रूप से राष्ट्र को प्रभावित करते हैं।

इस मौके पर सिर्फ मई 2014 से नई सरकार के सत्ता में आने के बाद हुए ‘बदलावों’ पर बात नहीं की जाएगी, बल्कि सरकार के मैनिफेस्टो को ध्यान में रखकर इसके परफॉर्मेंस को मापा जाएगा। संवाद में सरकार के अगले दो साल के एजेंडा और उससे जुड़ी उम्मीदों पर भी बात की जाएगी।

इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा अपने प्रीमियर ऐंकर्स की टीम के साथ सरकार से सवाल करेंगे। ये सवाल एक ऐसी सरकार से होंगे जिसे मुश्किल से मुश्किल समय में भी जनता का जोरदार समर्थन मिला, भले ही उसके द्वारा लिए गए फैसले अलोकप्रिय रहे हों।

इंडिया टीवी के ऐसे पूर्ववर्ती कार्यक्रमों की तरह इस कॉन्क्लेव में भी राजनीति की दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व शामिल होंगे। इस शो में आने वाले मेहमान सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों ही तरफ के होंगे। इनके अलावा इस कॉन्क्लेव में दिग्गज कॉर्पोरेट लीडर्स, मीडिया से जुड़ी हस्तियां भी शामिल होंगी।

इस कॉन्क्लेव में अमित शाह, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, रवि शंकर प्रसाद और राजीव प्रताप रुडी जैसे राजनीतिक दिग्गज के न सिर्फ आएंगे बल्कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जनता के सामने अपनी बात रखेंगे।

विपक्ष से भी राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, रेणुका चौधरी, रणदीप सिंह सुरजेवाला और मनीष तिवारी जैसे दिग्गज इस कॉन्क्लेव का हिस्सा होंगे। इनके अलावा सुब्रमण्यन स्वामी, महबूबा मुफ्ती, हरसिमरत कौर बादल, मोहम्मद सलीम, बदरुद्दीन अजमल, जफर सरेशवाला और डॉक्टर निर्मल सिंह जैसे बड़े नामों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है। 

इस कॉन्क्लेव के दूसरे एडिशन के बारे में घोषणा करते हुए इंडिया टीवी की एमडी और सीईओ रितु धवन ने कहा, ‘यदि मैं आसान शब्दों में कहूं, तो मीडिया से जुड़े हमारे दोस्त इस मौके पर कुछ ऐसी बड़ी सुर्खियों की उम्मीद कर सकते हैं जो हमारे दर्शकों के लिए राजनीति से जुड़ी बड़ी खबरें होंगी।’

‘संवाद’ का आयोजन नई दिल्ली में 15 मई, 2017 को किया जाएगा।

You May Like