Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने सीक्रेट मीटिंग को बताया ग़लत कहा, भारत को अपने चुनावों में पाकिस्तान को नहीं घसीटना चाहिए

गुजरात विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान की कथित दख़लंदाज़ी के पीएम मोदी के आरोप पर सियासत गरमा गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस ने जहां इसे चुनाव के लिए सत्ताधारी दल का ग़लत हथकंडा बताया है वहीं पाकिस्तान ने भी अपना विरोध दर्ज करा दिया है.

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: December 11, 2017 13:03 IST
Dr Muhammad faisal- India TV Hindi
Dr Muhammad faisal

नयी दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान की कथित दख़लंदाज़ी के पीएम मोदी के आरोप पर सियासत गरमा गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस ने जहां इसे चुनाव के लिए सत्ताधारी दल का ग़लत हथकंडा बताया है वहीं पाकिस्तान ने भी अपना विरोध दर्ज करा दिया है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फ़ैज़ल ने ट्वीट करके कहा कि भारत को अपने चुनावो में पाकिस्तान को घसीटना बंद करना चाहिए. 

फ़ैज़ल ने कहा कि गुजरात चुनाव में पाकिस्तान की दख़लंदाज़ी का आरोप सरासर ग़लत और झूठा है. राजनीतिक दलों को पाकिस्तान को इसमें घसीटने के बजाय अपनी दम पर चुनाव जीतना चाहिए.

ग़ौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को एक चुनावी रैली में आरोप लगाया था कि पाकिस्तान भारतीय लोकतंत्र में हस्तक्षेप कर रहा है और वह कांग्रेस नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनवाना चाहता है. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के घर में एक बैठक हुई थी जिसमें भारतीय नेताओं, रक्षा अधिकारी सहित पाकिस्तान के उच्चाधिकारियों ने हिस्सा लिया था.

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने आज बीजेपी के दावों को झूठा बताते हुए कहा कि पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री एक शादी में शिरकत करने आये थे. उनके स्वागत में एक भोज का आयोजन किया गया जिसमे पाकिस्तान में रहे पूर्व भारतीय उच्चायुक्त और दूसरे बड़े अधिकारी शामिल हुए थे. इसमें पूर्व सेना प्रमुख सहित कई बड़े पत्रकार भी शामिल थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने शब्द वापस लेने चाहिए और माफी मांगनी चाहिए.

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement