1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कोविंद के नाम का विरोध करने वाले दलित विरोधी माने जाएंगे: पासवान

कोविंद के नाम का विरोध करने वाले दलित विरोधी माने जाएंगे: पासवान

केन्द्रीय मंत्री और LJP अध्यक्ष रामविलास पासवान ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को NDA की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने का स्वागत करते हुये विपक्षी दलों से भी उनके नाम पर सर्वानुमति कायम करने का आवाह्न किया है।...

Bhasha [Published on:19 Jun 2017, 6:48 PM IST]
कोविंद के नाम का विरोध करने वाले दलित विरोधी माने जाएंगे: पासवान

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री और LJP अध्यक्ष रामविलास पासवान ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को NDA की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने का स्वागत करते हुये विपक्षी दलों से भी उनके नाम पर सर्वानुमति कायम करने का आवाह्न किया है।

पासवान ने सोमवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में कोविंद के नाम का ऐलान होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ऐतिहासिक फैसला बताया। उन्होंने कहा कि दलितों के हितों की लड़ाई सड़क से संसद और अदालतों तक लड़ने वाले कोविंद राष्ट्रपति पद के लिये सवर्था योग्य उम्मीदवार हैं।

पासवान ने विपक्षी दलों से भी कोविंद के नाम पर सर्वानुमति कायम करने की अपील करते हुए कहा कि उनके नाम का विरोध करने वाले दल दलित विरोधी माने जाएंगे। उन्होंने कोविंद के चयन को मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक बताते हुए इसे उन दलों के गाल पर करारा तमाचा बताया जो अब तक NDA सरकार को दलित विरोधी बता रहे थे।

You May Like