Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की दौड़ से ख़ुद को किया अलग

मध्यप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस एक लंबे अंतराल के बाद सत्ता पर फिर काबिज़ होने की आस लगाए बैठी है. इस बात के क़यास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव में पार्टी का चेहरा कौन होगा यानी मुख्यमंत्री कौन होगा?

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: September 29, 2017 19:16 IST
Digvijay Singh- India TV Hindi
Digvijay Singh

जबलपुर: मध्यप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस एक लंबे अंतराल के बाद सत्ता पर फिर काबिज़ होने की आस लगाए बैठी है. इस बात के क़यास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव में पार्टी का चेहरा कौन होगा यानी मुख्यमंत्री कौन होगा? मुख्यमंत्री के चेहरे के रुप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के अलावा युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी चल रहा है हालंकि कमलनाथ ने हाल ही में कहा है कि वह ज्योतिरादित्य को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पक्ष में है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे लेकिन अब केंद्र की राजनीति में सक्रिय दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह संभावित उम्मीदवारों में शामिल नहीं हैं हालंकि पार्टी के नेतृत्व का निर्णय पार्टी आलाकमान करेगा। 

दशहरे पर 3,300 किलोमीटर लम्बी नर्मदा परिक्रमा शुरू करने के दो दिन पहले कल शाम यहां संवाददाताओं से दिग्विजय ने कहा, प्रदेश में कांग्रेस पार्टी किस नेता के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, इसका निर्णय पार्टी आलाकमान करेगा। मैं संभावित नेता में शामिल नहीं हूं। 

70वर्षीय दिग्विजय ने कहा कि वह दशहरे से नर्मदा परिक्रमा यात्रा प्रारंभ करने जा रहें है, जो निजी व धार्मिक है। वह इस दौरान व्यक्तिगत रूप से ट्वीट भी नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सैकड़ों करोड़ रूपये नमामि देवी नर्मदा यात्रा प्रचार में फूंके थे। इसमें कई कलाकारों को बुलाया गया था और 6 करोड़ पौधे नर्मदा नदी के किनारे लगाने का दावा किया गया था। उन्होंने कहा, मैं उनके द्वारा लगाये गये पौधे की गिनती करने नहीं जा रहा हूं। 

मालूम हो कि 6 माह तक चलने वाली दिग्विजय की ये परिक्रमा मध्यप्रदेश की 110 विधानसभा सीटों और गुजरात विधानसभा की 20 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा में वह प्रतिदिन 20 किलोमीटर पैदल चलेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement