Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मुझे बलात्कार की धमकी मिल रही हैं: गुरमेहर कौर

नयी दिल्ली: आरएसएस की छात्र शाखा एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट के वायरल होने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर ने आरोप लगाया है कि उसे रेप की धमकी मिली है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 27, 2017 14:42 IST
Gurmehar-Kaur- India TV Hindi
Gurmehar-Kaur

नयी दिल्ली: आरएसएस की छात्र शाखा एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट के वायरल होने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर ने आरोप लगाया है कि उसे रेप की धमकी मिली है और नफरत भरे संदेश मिल रहे हैं।

करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी लेडी श्री राम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर ने एक प्रमुख न्यूज़ चैनल से कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर मुझे काफी धमकी मिल रही है। यह बहुत डरावना है जब लोग आपको हिंसा या रेप की धमकी देते हैं.’’ 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर रेप की धमकी देना सही नहीं है।

उनके बयान को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित चौतरफा समर्थन मिला है.

गुरमेहर के फेसबुक प्रोफाइल में लगी तस्वीर में लिखा है, ‘’मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं. मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं. भारत का हर छात्र मेरे साथ है.’’ #StudentAgainstABVP. 

दरअसल चार दिन पहले रामजस कॉलेज के बाहर आरएसएस से जुड़े एबीवीपी और वामपंथी संगठनों के छात्र भिड़ गए थे. झड़प इतनी तीखी थी कि कई पुलिसवाले भी खुद को नहीं बचा सके।

डीयू के रामजस कॉलेज के एक सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को बुलाया गया था। आपको बता दें कि देशविरोधी नारे लगाने के आरोपी उमर के साथ ही कन्हैया कुमार और अनिर्बान पिछले साल जेल गए थे। एबीवीपी के विरोध के बाद सेमिनार तो रद्द कर दिया गया लेकिन एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठन में झगड़ा हो गया था। बाद में एबीवीपी ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि वामपंथी छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाए थे।

अब भी दिल्ली से लेकर पुणे तक दोनों के विरोध और समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं। गुरमेहर कहती हैं कि उनका अभियान किसी राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं है।  गुरमेहर को सोशल मीडिया पर जमकर समर्थन मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: रामजस कॉलेज विवाद: कारगिल के शहीद की बेटी को सहवाग का जवाब

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement