Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

हिमाचल में PM मोदी ने कहा- मैदान छोड़कर भागी कांग्रेस, प्रचार में मजा नहीं आ रहा

रविवार को ऊना में PM मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 08, 2017 23:41 IST
Narendra Modi | PTI Photo- India TV Hindi
Narendra Modi | PTI Photo

ऊना: हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों के नजदीक आने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां शुरू हो गई हैं। रविवार को ऊना में PM मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए PM मोदी ने कहा कि इस बार के चुनावों में मजा नहीं आ रहा है क्योंकि पार्टी मैदान छोड़कर भाग गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मैदान छोड़ देने की वजह से यह चुनावी मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा हो चुका है।

PM मोदी ने कहा, 'मीडिया में भी भारतीय जनता पार्टी के बारे में ही लिखा जा रहा है। अरे भाई, कांग्रेस के नेता आते, धूमल नहीं तो मेदी पर ही हमला करते। पर इस बार कुछ नहीं दिख रहा है। यह चुनाव पूरी तरह एकतरफा हो चुका है।' मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को कांग्रेस के इरादे का पता चल चुका है। उन्होंने कहा, 'आज सामान्य मतदाता यह अंतर समझ पा रहा है कि काम करने वाली सरकार कैसी होती है और कमजोर सरकार कैसी होती है।' राजीव गांधी के 15 पैसे वाले बयान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि वे कहते थे कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है तो गांव में जाते-जाते 15 पैसे रह जाता है। PM ने कहा कि वह कौन सा पंजा था जो उसे 15 पैसे कर देता था, 85 पैसे कहां चले जाते थे? मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ने बीमारी बताई पर उसका इलाज नहीं किया।

PM मोदी ने कहा, 'मैंने तय किया है कि दिल्ली से 1 रुपये निकलेगा तो गरीब की जेब में पूरे 100 पैसे जाएंगे। अब कोई भी पंजा गरीब के हक को नहीं छीन सकता है।' पीएम ने कहा कि पिछले 20 साल में हिमाचल के सभी चुनावों से मेरा संबंध रहा है। साफ पता चल जाता है कि हवा का रुख किस तरफ है और हिमाचल में हवा नहीं BJP की आंधी चल रही है। पीएम ने केन्द्र के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि पर्यटन बढ़ाने के लिए हिमाचल को रेल, सड़क और हवाई मार्ग से जोड़ेंगे। 

टेरर फंडिंग का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि अगर कालेधन पर कानूनी शिकंजा नहीं कसा जाता को आतंकियों की मदद करने वाले दिल्ली की जेल में नहीं पड़े होते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से आए पैसे से भारतीय सेना के जवानों को पत्थर मारे जाते थे, यह सारा खेल अब बंद हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब इससे परेशानी है और वह 8 नवंबर को कालाधन दिवस मनाने जा रही है, लेकिन देश ने कालाधन विरोधी दिवस मनानी की तैयारी कर ली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement