Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

जब नरेंद्र मोदी CM थे तो 120 सीटें मिलीं, अब PM हैं तो 150 सीटें मिलेंगी: विजय रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम चुनाव मंच में कहा कि जब नरेंद्र मोदी सीएम थे जब गुजरात की जनता ने उन्हें 120 सीटें दी थी और अब वे देश के प्रधानमंत्री हैं तो बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 09, 2017 18:45 IST
vijay rupani- India TV Hindi
vijay rupani

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम चुनाव मंच में कहा कि जब नरेंद्र मोदी सीएम थे जब गुजरात की जनता ने उन्हें 120 सीटें दी थी और अब वे देश के प्रधानमंत्री हैं तो बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। रूपाणी ने दावा किया कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलेगा और प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी। 

विजय रूपाणी ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को नेता, नीति और नीयत चाहिए। हमारे पर तीनों चीजें हैं। भारतीय की राजनीति में नरेंद्र मोदी जैसा कोई नेता नहीं हैं। रुपाणी से प्रदेश में बेरोजगारी पर राहुल गांधी के बयानों से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं। बेरोजगारी पर कहां से आंकड़ा लेकर आए हैं जरा बताएं तो। रुपाणी ने कहा कि नई दिल्ली की सांख्यिकी विभाग के आंकड़े बताते हैं कि पिछले 14 साल में सबसे ज्यादा रोजगार देनेवाला राज्य गुजरात रहा है। 

वहीं अल्पेश ठाकुर और हार्दिक पटेल पर हमला बोलते हुए विजय रूपाणी ने दोनों का कांग्रेस का एजेंट बताया। विजय रूपाणी ने कहा कि अल्पेश ठाकुर का आंदोलन कांग्रेस प्रायोजित था। हार्दिक का आंदोलन भी कांग्रेस की शह पर चल रहा था। वहीं गुजरात चुनाव की तारीख की घोषणा में देरी के सवाल पर रुपाणी ने कहा कि 2012 में जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तब गुजरात विधानसभा चुनाव से तीन महीने पहले चुनाव आयोग ने आचार संहिता लागू कर दी थी।

वहीं प्राइवेट स्कूलों के फीस से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए रूपाणी ने कहा कि गुजरात देश का ऐसा पहला राज्य बना जहां हमने यह नियम लागू किया है कि सेल्फ फाइनांस स्कूलें भी अभिभावकों से ज्यादा फीस नहीं ले सकेंगी। सरकार ने इसके लिए काउंसिल बना दिया है। इस नियम के अस्तित्व में आने के बाद स्कूलों ने हाईकोर्ट में अपील की। इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है और जल्द ही फैसला आनेवाला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement