Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात चुनाव: सीएम रुपाणी ने कहा, 'हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, पाटीदार बीजेपी के साथ'

गुजरात चुनाव: सीएम रुपाणी ने कहा, 'हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, पाटीदार बीजेपी के साथ'

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आज कहा कि गुजरात की 6.5 करोड़ जनता ने बीजेपी के विकास के मंत्री को स्वीकार कर लिया है और आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर से सत्ता में वापस लाएगी।

Written by: Khabarindiatv.com [Published on:06 Dec 2017, 11:59 PM IST]
Vijay Rupani- Khabar IndiaTV
Vijay Rupani

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आज कहा कि गुजरात की 6.5 करोड़ जनता ने बीजेपी के विकास के मंत्री को स्वीकार कर लिया है और आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर से सत्ता में वापस लाएगी। राजकोट पश्चिम से बीजेपी के उम्मीदवार रुपाणी ने इंडिया टीवी से विशेष बातचीत में कहा कि जनता ने जाति और धर्म की राजनीति को नकार दिया है और वे विकास के लिए वोट करेंगे। 

उन्होंने कहा, मुझे पूरा विस्वास है कि हम अपने लक्ष्य 150 की तरफ बढ़ रहे हैं। पूरे गुजरात ने विकास की राजनीति को स्वीकार किया है। लोग जाति और धर्म से ऊपर उठकर विकास के पक्ष में वोट करेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि परिणाम बढ़िया होगा। उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में क्या हुआ.. बीजेपी ने 325 से ज्यादी सीटें जीती। आपके ओपिनियन पोल ने 120-125 सीटें दी थी। मैं निश्चिंत हूं कि जो 25 सीटों का अंतर है वह पूरा होगा और हम 150 से ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब रहेंगे।' वहीं पाटीदारों के सवाल पर रुपाणी ने कहा कि 100 फीसदी पाटीदार बीजेपी के साथ हैं।

आज शाम इंडिया टीवी-वीएमआर के ओपिनियन पोल के अनुमान के मुताबिक बीजेपी को 106 से 116 सीटें मिलने की उम्मीद है जबकि कांग्रेस को 63 से 73 सीटें मिल सकती हैं। वोट प्रतिशत की बात करें तो ओपिनयन पोल के मुताबिक बीजेपी को 45 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, कांग्रेस को 40 फीसदी जबकि अन्य को 15 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया गया है। 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 116 सीटें मिली थी, कांग्रेस को 60 और अन्य को 6 सीटें प्राप्त हुई थी।

You May Like