Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विशाल रैली से पहले पाटीदार समूह को तगड़ा झटका, हार्दिक पटेल के 2 पूर्व सहयोगी BJP में शामिल

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) की मनसा में आयोजित एक विशाल रैली से कुछ ही घंटे पहले पाटीदार समूह को तगड़ा झटका तब लगा, जब...

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 18, 2017 21:34 IST
bjp- India TV Hindi
bjp

गांधीनगर: पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) की मनसा में आयोजित एक विशाल रैली से कुछ ही घंटे पहले पाटीदार समूह को तगड़ा झटका तब लगा, जब समूह के दो पूर्व सदस्यों और संयोजकों ने शनिवार को सत्ताधारी पार्टी भाजपा का दामन थाम लिया। अमरीश और केतन पटेल पीएएएस नेता हार्दिक पटेल के पूर्व सहयोगी हैं। जिन्होंने पटेल आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और दोनों भगवा पार्टी में शामिल हो गए हैं।

अमरीश पटेल पर 2015 में कोटा आंदोलन के दौरान पीएएएस समूह के पटेल आंदोलन में अहम भूमिका निभाने के लिए हार्दिक के साथ देशद्रोह का आरोप लगा था। वह अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 'श्री कामलम' मुख्यालय पुहंचे और पार्टी में शामिल हुए।

उस वक्त एक तथ्य यह उभर कर सामने आया था कि देशद्रोह के आरोप के बावजूद, अमरीश को गिरफ्तार नहीं किया गया था। केतन पटेल शनिवार सुबह भगवा पार्टी में शामिल हुए। उन्होंने भी पटेल आंदोलन के शुरुआती चरण के दौरान समूह में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हार्दिक के एक और करीबी चिराग पटेल ने शुक्रवार को भगवा पार्टी का दामन थाम लिया था। चिराग भी पीएएएस समूह के संयोजकों में से एक हैं।

पिछले माह हार्दिक के दोस्त और पीएएएस संयोजक वरुण पटेल भाजपा खेमे में शामिल हो गए थे। जबकि पीएएएस समूह का महिला चेहरा रेशमा पटेल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी।

राज्य में आरक्षण आंदोलन पटेल आंदोलनकारियों के लिए राजनीतिक आकांक्षाएं पूरी करने के लिए एक वरदान साबित हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement