Friday, April 26, 2024
Advertisement

Gujarat Election 2017: आज आएंगे नतीजे, सुबह 8 बजे से khabarindiatv.com पर LIVE देखें चुनावी रुझान

गुजरात में किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार इसके लिए इंतजार है नतीजे का जिसकी तारीख है 18 दिसंबर। गुजरात चुनाव के वोटों की गिनती...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 17, 2017 23:57 IST
gujarat election result- India TV Hindi
gujarat election result

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार पूरा देश कर रहा है। चुनाव भले ही एक राज्य में हो लेकिन इसके नतीजे का असर पूरे देश पर पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ये पहली परीक्षा है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी इम्तेहान। गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है। 13 साल तक मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे ऐसे में पीएम बनने के बाद मोदी को पिछली बार से भी बड़ी जीत दिखाकर ये साबित करना होगा कि गुजरात में अब भी उनका जादू चलता है। वहीं राहुल की बात करें तो गुजरात चुनाव ने उन्हें अपनी छवि बदलने में मदद की। राजनीति के जानकारों की माने तो राहुल नेता के तौर पर पहले से ज्यादा परिपक्व हुए हैं,लेकिन क्या राहुल की इस इमेज पर जनता भी मुहर लगाएगी ?

गुजरात चुनाव के नतीजे कब?

अगर एग्जिट पोल पर भरोसा करें तो गुजरात में फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। हालांकि कांग्रेस एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज करते हुए अब भी इस बात पर कायम है कि कल जब नतीजे आएंगे तो ये कांग्रेस के पक्ष में होंगे। बीजेपी नेता तो जीत को लेकर पहले से ही कॉन्फिडेंट हैं तो गुजरात में किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार इसके लिए इंतजार है नतीजे का जिसकी तारीख है 18 दिसंबर। गुजरात चुनाव के वोटों की गिनती 18 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी और उसी दिन नतीजे सामने आएंगे।

कहां देखें चुनावी नतीजे?

गुजरात विधानसभा चुनाव की सही तस्वीर कल साफ होगी। इंडिया टीवी सुबह से अपने चैनल पर गुजरात चुनाव की जानकारी से आपको अपडेट रखेगा। इसके साथ ही इंडिया टीवी की हिंदी वेबसाइट https://www.indiatv.in/ और अंग्रेजी वेबसाइट https://www.indiatvnews.com/ पर भी आप इन नतीजों से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

अबकी बार गुजरात में किसकी सरकार ?

  • कल सुबह 8 बजे से गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना
  • गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों के लिए हुए चुनाव
  • गुजरात में करीब 22 साल यानि 1995 से बीजेपी की सरकार
  • लगातार छठी बार चुनाव जीतने का दावा कर रही है बीजेपी
  • एग्ज़िट पोल में इस बार भी बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी
  • एग्ज़िट पोल में बीजेपी को 100 से 120 सीट का अनुमान
  • एग्ज़िट पोल में कांग्रेस को बहुत ज्यादा फायदे का अनुमान नहीं
  • एग्ज़िट पोल में कांग्रेस को 60 से 75 सीट मिलने का अनुमान
  • बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए ये करो या मरो का चुनाव
  • पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का गृहराज्य है गुजरात
  • राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने का ऐलान गुजरात चुनाव के ही दौरान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement