Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी का मणिशंकर पर जबरदस्त प्रहार, 'मैं भले नीच जाति का हूं पर काम ऊंचे किए हैं'

PM मोदी का मणिशंकर पर जबरदस्त प्रहार, 'मैं भले नीच जाति का हूं पर काम ऊंचे किए हैं'

पीएम मोदी ने कहा कि मणिशंकर का बयान गुजरात का अपमान है। गुजरात के बेटे के लिए उन्होंने नीच शब्द का इस्तेमाल किया। उनमें मुगल संस्कार है...

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:07 Dec 2017, 8:15 PM IST]
narendra modi- Khabar IndiaTV
narendra modi

सूरत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सूरत रैली में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के बेटे के लिए उन्होंने नीच शब्द का इस्तेमाल किया। उनमें मुगल संस्कार है, ऊंच-नीच देश के संस्कार में नहीं है। उन्होंने कहा, मणिशंकर का बयान गुजरात का अपमान है और वोट देकर गुजरात की जनता बदला लेगी।

मोदी ने आगे कहा, कांग्रेस नेता ने मुझे नीच कहकर बुलाया। मैं भले नीच जाति का हूं लेकिन मैंने काम ऊंचे किए है। उन्होंने गुजरात की जनता से कहा कि 9 और 14 दिसंबर को गुजरात की जनता नीच कहने वालों को जवाब दे। कमल को वोट देकर ऊंचे काम करिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी पर एकबार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है। अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को नीच आदमी कह डाला। अपने विवादित बयान के लिए सुर्खियों में रहने वाले अय्यर ने फिर से भाषा की मार्यादा लांघ दी और पीएम के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

आपको बता दें कि मणिशंकर अय्यर, राहुल पर दिए गए पीएम के उस बयान का जवाब दे रहे थे, जिसमें पीएम ने राहुल गांधी पर तंज कसा था और कहा कि कुछ लोग बाबा साहेब से ज्यादा भोले बाबा को याद कर रहे हैं। ये वही मणिशंकर अय्यर हैं, जिन्होंने दो हजार चौदह के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को चायवाला कहा था जिसके बाद कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी थी।

अय्यर ने मांगी माफी, कहा- अनुवाद में गलती

बयान पर मचे राजनीतिक घमासान के बाद मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए 'नीच' शब्द के लिए माफी मांगी। लेकिन, साथ ही साफ शब्दों में कि उन्होंने मोदी को 'लो बॉर्न' (निम्न जाति में पैदा हुआ) नहीं कहा था। गुरुवार सुबह की गई अपनी टिप्पणी को लेकर बवाल मचने के बाद मणिशंकर अय्यर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मेरा अभिप्राय कतई 'लो बॉर्न' नहीं था। अंग्रेजी भाषा के 'लो' (नीच) और 'लो बॉर्न' में अंतर है लेकिन हिंदी में अगर 'लो' मतलब 'लो बॉर्न' है तो मैं माफी मांगता हूं।"

बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा था कि वह प्रधानमंत्री के लिए अय्यर की ओर से इस्तेमाल किए गए शब्दों की सराहना नहीं करते हैं और अय्यर को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

देखिए वीडियो-

You May Like