Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आज आखिरी दिन

गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आज आखिरी दिन

नौ दिसंबर को पहले चरण में गुजरात के सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात में वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा। यहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। 2012 के चुनाव में सौराष्ट्र और कच्छ की 58 सीट

Written by: India TV News Desk [Updated:07 Dec 2017, 10:36 AM IST]
Gujarat-Election- Khabar IndiaTV
Gujarat-Election

नई दिल्ली: गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आज आखिरी दिन है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी समेत दोनों दलों के तमाम नेता पूरी ताकत झोंकने वाले हैं। पहले चरण में सीएम रुपाणी समेत कुल 977 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। गुजरात में 9 तारीख को पहले चरण की वोटिंग है। लेकिन आज दोनों पार्टियों की तैयारी को देखते हुए लगता है कि गुजरात में प्रचार का सबसे ज्यादा शोर सुना जाने वाला है।

भाजपा की तरफ से जहां प्रधानंमत्री, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ से लेकर कई केंद्रीय और राज्य के मंत्री अलग-अलग शहरों में रैलियां करेंगे तो मुकाबले में कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी तो आज मैदान में नहीं होंगे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई दूसरे नेता शहर-शहर घूमकर रैली करेंगे।

आज होगा प्रचार का ज्यादा शोर

  • दोपहर 1 बजे प्रधामंत्री मोदी सूरत मे रैली करेंगे
  • अमित शाह कडाना में चार अलग-अलग जगहों पर सभा को संबोधित करेंगे
  • भाजपा के दूसरे स्टार प्रचार योगी आदित्यनाथ सोमनाथ के दर्शन के बाद कम से कम छह सभाएं करेंगे
  • इनके अलावा सीएम विजय रूपाणी और स्मृति ईरानी भी कई रैलियां करेंगे
  • कांग्रेस की तरफ से आज मैदान में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आनंद शर्मा, आरपीएन सिंह और रणदीप सुरजेवाला मैदान में होंगे

नौ दिसंबर को पहले चरण में गुजरात के सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात में वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा। यहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। 2012 के चुनाव में सौराष्ट्र और कच्छ की 58 सीटों में से जहां भाजपा ने 35 सीटें जीती थी तो वहीं कांग्रेस को 20 सीटों से ही संतोष करान पड़ा था। बाकी की दो सीटें गुजरात परिवर्तन पार्टी और एक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने जीती थीं।

गुजरात के इस बार के चुनाव को पीएम मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व की पहली परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है तभी तो दोनों ने ही प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है। पहले चरण तक पीएम ने लगभग 14 रैलियों को संबोधित किया तो राहुल भी सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में सात से ज्यादा दिन रहे और कई सभाओं को संबोधित किया।

You May Like