Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: नितिन पटेल का हार्दिक पटेल पर हमला, 'मूर्खों के फॉर्मूले को मूर्खों ने स्वीकारा'

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नौकरियों में आरक्षण के कांग्रेस के फॉर्मूले को स्वीकार करने पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की बुधवार को कड़ी आलोचना की

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 23, 2017 12:59 IST
nitin patel and hardik patel- India TV Hindi
nitin patel and hardik patel

गांधीनगर: गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नौकरियों में आरक्षण के कांग्रेस के फॉर्मूले को स्वीकार करने पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की बुधवार को कड़ी आलोचना की। उन्होंने हार्दिक पटेल द्वारा राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने पर उन्हें मूर्ख बताया।

नाराज नितिन पटेल ने कहा, "मूर्खो ने फॉर्मूला दिया है और मूर्खो ने इसे स्वीकार किया है। मैंने हार्दिक से ज्यादा मूर्ख व्यक्ति नहीं देखा है। वह नौजवान लड़का है। उसने समुदाय के लोगों का कुछ प्यार पाया है, लेकिन वह जल्द ही बर्बाद होने जा रहा है।"

युवा पटेल नेता पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा, "वह काले सितारों की तरह हैं, जो बुझ जाएंगे। बहुत सारे तुम्हारे (हार्दिक) जैसे नेता आते हैं और चले जाते हैं, जिन्हें कोई याद नहीं रखता। यह सब कुछ अस्थायी है।" उन्होंने कहा, "बीते समय में इस तरह के नेता नव निर्माण आंदोलन व दूसरे आंदोलनों से उभर कर आए थे। अब उनके पड़ोसी भी उनके बारे में नहीं जानते हैं। आप सब भी गायब हो जाएंगे।"

नितिन ने कहा, "समुदाय आप से बदला लेगा.. वे आप का शिकार करेंगे और बदला लेंगे। समुदाय के इतिहास में आपका नाम काली सूची में दर्ज किया जाएगा और आप अपना चेहरा दिखाने के काबिल नहीं होंगे।" उन्होंने हार्दिक पटेल के द्वारा पटेल आंदोलन में सरदार पटेल व भगत सिंह का नाम इस्तेमाल किए जाने को लेकर निंदा की। उन्होंने कहा, "यदि आप राहुल गांधी का नाम लेना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन आपको सरदार व भगत सिंह का नाम लेने का कोई अधिकार नहीं है..आप को आपके आसपास के लोग धोखा दे रहे हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया कि पटेल समुदाय में कलह के लिए हार्दिक पटेल जिम्मेदार हैं।

नितिन पटेल मेहसाणा से उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा, "चुनाव 18 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा, लेकिन आप ने जो जहर का बीज बोया है, उसकी फसल समुदाय को लंबे समय तक काटनी होगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement