Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर घमासान, सूरत में कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़े

टिकट बटवारे के बाद जिस तरह कांग्रेस का पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने विरोध किया, उस दबाव में सूरत की दो सीट पर कोंग्रेस ने अपने कैंडिडेट बदल दिए लेकिन हुआ ये की इसी बात को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भीड़ गए। सूरत के कामरेज सीट पर पुराने प्रत्

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: November 21, 2017 10:12 IST
congress-surat- India TV Hindi
congress-surat

नई दिल्ली: गुजरात में कांग्रेस का कलह बढता जा रहा है। दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद एक बार फिर कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये और सूरत के दफ्तर में जमकर हंगामा हुआ। पहले कांग्रेस ने नीलेश कुंभानी को टिकट दिया था लेकिन हार्दिक पटेल के दबाव में उनका नाम काट कर अशोक जिरावाला को टिकट दे दिया। इसके बाद नीलेश के समर्थक कांग्रेस दफ्तर के बाहर जमा होकर नारेबाज़ी करने लगे। दूसरी तरफ अशोक जिरावाला के समर्थक भी पहुंच गये। पहले तो दोनों पक्षों में नोंकझोंक हुई उसके बाद मारपीट की नौबत आ गई। कांग्रेस को लग रहा था कि उम्मीदवार बदलने से नाराज़गी कम होगी लेकिन अब ये कलह और बढ़ गया है।

टिकट बटवारे के बाद जिस तरह कांग्रेस का पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने विरोध किया, उस दबाव में सूरत की दो सीट पर कोंग्रेस ने अपने कैंडिडेट बदल दिए लेकिन हुआ ये की इसी बात को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भीड़ गए। सूरत के कामरेज सीट पर पुराने प्रत्यर्शी निलेश कुंभानी के समर्थकों ने उसी सीट पर अशोक जिरावाला का नाम घोषित किए जाने पर जमकर विरोध किया। बड़ी संख्या में कार्यालय के बाहर हाजिर हो पत्थर फेंके और विरोध में नारेबाजी की।

बता दें कि पहली लिस्ट आने के बाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की तरफ से बवाल मचाया गया था ओर कांग्रेस की 3 ऑफिस में तोड़फोड़ की गई थी। जिसके दबाव में कांग्रेस ने यह कदम उठाया लेकिन पार्टी को अपने ही कार्यकर्ताओ की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। नीलेश कुम्भाणी के समर्थक अशोक जीरावाला के विरोध में सड़क पर उतर आए।

अशोक जीरावला के विरोध में नारेबाजी की और उनके चुनावी कार्यालय के बाहर पत्थर ओर ईंटे फेंकी ओर हाथापाई की। हालांकि अशोक जीरावाला का कहना है कि वह नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओ को मना लेंगे, उन्हें चुनाव प्रचार करने में कोंग्रेस कार्यकर्ता साथ देंगे और जीत के लिए उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement