Friday, April 19, 2024
Advertisement

गुजरात कांग्रेस ने सत्ता में आने पर बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस ने आज कहा कि 2017 में अगर वह सत्ता में आयी तो युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देगी। कांग्रेस जनवरी से बेरोजगार युवाओं के पंजीकरण का अभियान चलाने वाली है। गुजरात में विधानसभा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 20, 2016 12:25 IST
Bharat Singh Solanki- India TV Hindi
Bharat Singh Solanki

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस ने आज कहा कि 2017 में अगर वह सत्ता में आयी तो युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देगी। कांग्रेस जनवरी से बेरोजगार युवाओं के पंजीकरण का अभियान चलाने वाली है। गुजरात में विधानसभा चुनाव 2017 की दूसरी छमाही में होने हैं।

12 वीं पास को 3000, स्नानतक को 3500 और पीजी स्टू डेंड को 4000 देने का ऐलान किया

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने यहां कहा , हमने सत्ता में आने पर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का फैसला किया है । उन्होंने कहा, हम बारहवीं कक्षा उतीर्ण करने वालों को 3,000 रूपये, स्नातकों को 3500 रूपये और पोस्टग्रेजुएट :बेरोजगार: युवाओं को 4000 रूपये देंगे।

50 लाख बेरोजगार युवा वोटर पर कांग्रेस की नजर

सोलंकी ने कहा, हमारे अनुमान के मुताबिक राज्य में 50 लाख बेरोजगार युवा हैं । इस फैसले से राज्य के खजाने पर बोझ नहीं पड़ेगा क्योंकि राज्य के विशाल बजट की तुलना में यह बहुत छोटी रकम है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकरसिंह वाघेला ने कहा कि (भत्ता के लिए योग्य) बेरोजगार युवाओं का पंजीकरण एक जनवरी से शुरू होगा और 15 जनवरी को बंद होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement