Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वाघेला के बाद गुजरात कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, BJP में शामिल हुए 3 विधायक

शंकर सिंह वाघेला के बाद गुजरात कांग्रेस को आज दूसरा बड़ा झटका लगा है। सीनियर नेता बलवंत सिंह राजपूत समेत 3 कांग्रेस विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है। बलवंत सिंह को बीजेपी ने गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2017 23:48 IST
p i patel- India TV Hindi
p i patel

अहमदाबाद: शंकर सिंह वाघेला के बाद गुजरात कांग्रेस को आज दूसरा बड़ा झटका लगा है। सीनियर नेता बलवंत सिंह राजपूत समेत 3 कांग्रेस विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है। बलवंत सिंह को बीजेपी ने गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। वह राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज और सोनिया के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के खिलाफ पर्चा दाखिल करेंगे और चुनाव लड़ेंगे।

इस्तीफा देने वाले विधायकों में तेजश्री बेन और पीआई पटेल भी शामिल हैं। यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिये अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस उम्मीदवार को जीत के लिये कम से कम 47 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी और ऐसे में कांग्रेस अगर अपने बाकी विधायकों को एकजुट रखने में कामयाब रहती है तो अहमद को मुश्किल नहीं होगी।

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों की तरफ क्रॉस वोटिंग देखने को मिली थी जब विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को विधानसभा में पार्टी के 57 विधायकों में से सिर्फ 49 विधायकों के ही मत मिले थे।

तीनों विधायकों ने गांधीनगर में अपने इस्तीफे का पत्र विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को सौंपा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement