ford
Breaking now
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वेयर के पास ब्लास्ट, सबवे लाइन्स को खाली करवाया गया। धमाके की वजह का पता नहीं।
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात में दिसंबर में हो सकते हैं चुनाव, शाम में हो सकता है तारीखों का ऐलान

गुजरात में दिसंबर में हो सकते हैं चुनाव, शाम में हो सकता है तारीखों का ऐलान

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 और 14 अक्टूबर को गुजरात का दौरा करने वाले हैं। सीएम योगी वहां भाजपा की गौरव यात्रा में शामिल होकर पार्टी को चुनावी बढ़त दिलाने की कोशिश करेंगे। चुनाव प्रचार के दौरान भी योगी को भाजपा ने स्टार प्रचारक

Reported by: Ashish Kumar Singh [Updated:12 Oct 2017, 3:54 PM IST]
gujarat-elections- Khabar IndiaTV
gujarat-elections

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने संकेत दिए हैं कि गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, क्योंकि वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल जनवरी के तीसरे सप्ताह में पूरा होने वाला है। चुनाव आयोग शाम प्रेस कांफ्रेंस करके चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। हिमाचल प्रदेश में नवंबर में एक चरण में चुनाव कराए जाएंगे जबकि गुजरात में दिसंबर में दो चरणों में चुनाव हो सकते हैं। इससे पहले दोपहर तीन बजे चुनाव आयोग की एक मीटिंग होगी। आज चुनाव आयोग सिर्फ हिमाचल प्रदेश में होने वाले चुनाव तारीखों का ऐलान करेगा। आज गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाए या नहीं इस पर दोपहर की मीटिंग में फैसला होगा। ये भी पढ़ें: हनीप्रीत ने राम रहीम के साथ नायजाज रिश्ते को कबूला, उगले सारे राज?

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 और 14 अक्टूबर को गुजरात का दौरा करने वाले हैं। सीएम योगी वहां भाजपा की गौरव यात्रा में शामिल होकर पार्टी को चुनावी बढ़त दिलाने की कोशिश करेंगे। चुनाव प्रचार के दौरान भी योगी को भाजपा ने स्टार प्रचारक के तौर पर उतारने का फैसला किया है।

योगी पहले 13 और 14 अक्टूबर को गुजरात में बीजेपी की गौरव यात्रा में शामिल होंगे और बाद में चुनाव के दौरान वो गुजरात में स्टार प्रचारक के तौर पर नजर आएंगे। सवाल उठता है कि जिस गुजरात में विकास चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है,  वहां कट्टर हिंदुत्व की छवि वाले योगी को बीजेपी मैदान में क्यों उतार रही है?

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने गुजरात में अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत द्वारकाधीश से आर्शीवाद लेकर किया है और वो अपने हर दौरे में मंदिर जरूर जा रहे हैं। राजनीति के जानकारों का मानना है कि कांग्रेस इस बार सॉफ्ट हिंदुत्व कॉर्ड खेलने का मन बना रही है, जिसका जवाब बीजेपी उग्र हिंदुत्व के पोस्टर ब्वॉय से दे सकती है।

You May Like