Friday, April 19, 2024
Advertisement

विस चुनाव: 182 सीटों वाले गुजरात मे BJP का मिशन 150+

भाजपा ने करीब डेढ़ दशक बाद नरेन्द्र मोदी के बिना गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसी है और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के लिए मिशन 150 का लक्ष्य निर्धारित किया है। गुजरात के दौरे पर गए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि जब नरेन्द्र मोदी

Bhasha Bhasha
Updated on: April 23, 2017 16:21 IST
modi and shah- India TV Hindi
modi and shah

नई दिल्ली: भाजपा ने करीब डेढ़ दशक बाद नरेन्द्र मोदी के बिना गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसी है और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के लिए मिशन 150 का लक्ष्य निर्धारित किया है। गुजरात के दौरे पर गए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब हमने गुजरात विधान सभा चुनाव में 128 सीटें जीती थी, अब वे प्रधानमंत्री हैं तो भाजपा को कम से कम 150 सीटें जरूर जीतनी चाहिए।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

भाजपा के वरिष्ठ राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के विकास के मंत्र के साथ हम गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में रिकॉर्ड जीत दर्ज करेंगे। हम गुजरात को भाजपायुक्त और हिमाचल प्रदेश एवं कर्नाटक को कांग्रेस मुक्त करेंगे। भाजपा ने अपने अभियान के केंद्र में युवाओं और दलित समेत समाज के कमजोर वर्गो के सशक्तिकरण एवं विकास को रखा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हर राज्य के लिए अब तक की सबसे बड़ी जीत का लक्ष्य रखा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी विभिन्न राज्यों के भाजपा सांसदों से मुलाकात कर चुके हैं।

ओडिशा में भी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में इस बारे में मंथन हुआ और एक खाका तैयार किया गया। पार्टी, सरकार की जन कल्याण योजनाओं एवं उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने पर जोर दे रही है। गुजरात में भाजपा 19 साल से सत्ता में है और लम्बे अरसे बाद पहली बार नरेन्द्र मोदी के चेहरे के बिना पार्टी चुनाव में उतरेगी। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा ने मिशन 150 का लक्ष्य बनाया है।

हुसैन ने कहा कि गुजरात ने नरेन्द्र मोदी को कई बार मुख्यमंत्री बनाया और आज उसी गुजरात के मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। पूरे देश में नरेन्द्र मोदी को जनादेश मिला है। गुजरात का विकास का मॉडल लोगों के सामने हैं। ऐसे में निश्चित तौर पर भाजपा गुजरात में जीत का रिकॉर्ड बनायेगी।

पार्टी की संगठनात्मक तैयारी के तहत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव को गुजरात प्रदेश इकाई का प्रभावी नियुक्त किया है । यादव इस पद पर दिनेश शर्मा का स्थान लेंगे जिन्होंने उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री का प्रभार संभाला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में इस वर्ष के अंत में चुनाव होने वाले हैं। भूपेन्द्र यादव राज्यसभा सदस्य हैं और उन्हें संगठन से जुड़ा प्रमुख नेता माना जाता है।

भाजपा शीर्ष नेतृत्व का मानना है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने तीन-चौथाई बहुमत से जीत हासिल की है, गुजरात में तो इससे भी बड़ी जीत होनी चाहिए। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने जो विकास का मॉडल विकसित किया है, आज वह गुजरात मॉडल के रूप में देश एवं दुनिया के सामने है, आज पूरे विश्व में इसकी चर्चा होती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से सरकार के लोक-कल्याणकारी योजनाओं को नीचे तक पहुंचाने पर जोर दे रहे हैं ताकि विकास की दौड़ में पिछड़ गए समाज के अंतिम व्यक्ति तक को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement