1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'नोटबंदी के कारण मरने वालों को शहीद घोषित करें'

'नोटबंदी के कारण मरने वालों को शहीद घोषित करें'

रांची: झारखंड में विपक्ष के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को उन लोगों को शहीद का दर्जा देने की मांग की, जिनकी हाल ही में हुई नोटबंदी के कारण पैदा

IANS [Updated:17 Nov 2016, 4:45 PM IST]
'नोटबंदी के कारण मरने वालों को शहीद घोषित करें' - India TV

रांची: झारखंड में विपक्ष के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को उन लोगों को शहीद का दर्जा देने की मांग की, जिनकी हाल ही में हुई नोटबंदी के कारण पैदा हुई समस्याओं के कारण जान चली गई।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

सोरेन ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में कहा, "हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का स्वागत करते हैं। कहा गया है कि यह देश के भले के लिए किया गया है। हम मांग करते हैं कि इस कदम के कारण जान गंवाने वालों को शहीद का दर्जा दिया जाए।"

सोरेन ने कहा, "नोटबंदी संबंधी समस्याओं के कारण मरनेवालों को केवल शहीद ही नहीं घोषित किया जाना चाहिए, बल्कि सुरक्षा कर्मियों की तरह ही इनका भी सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि इन लोगों ने देश के लिए अपनी जान गंवा दी। सुरक्षाकर्मियों की तरह ही इन्हें भी मुआवजा और अन्य सुविधाएं दी जानी चाहिए।"

सोरेन ने कहा कि नोटबंदी का कदम गलत तरीके से अमल में लाया गया है। विपक्ष के नेता ने कहा, "सरकार ने विभिन्न मोर्चो पर अपनी असफलता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए नोटबंदी की। इसे पूरी तैयारी के बिना अमल में लाया गया।" झारखंड में नोटबंदी के बाद आर्थिक परेशानियों के चलते चार लोगों की मौत हो चुकी है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content