1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 10 साल में भी काला धन वापस नहीं ला सकती सरकार: शरद यादव

10 साल में भी काला धन वापस नहीं ला सकती सरकार: शरद यादव

जनता दल के राज्यसभा सांसद शरद यादव ने बुधवार को कहा कि सरकार के नोटबंदी के फैसले से आम आदमी सबसे अधिक परेशान हो रहा है और सरकार 10 साल में भी काला धन बाहर निकलाने में सक्षम नहीं है।

IANS [Published on:16 Nov 2016, 5:38 PM IST]
10 साल में भी काला धन वापस नहीं ला सकती सरकार: शरद यादव

नई दिल्ली: जनता दल (युनाइटेड) के राज्यसभा सांसद शरद यादव ने बुधवार को कहा कि सरकार के नोटबंदी के फैसले से आम आदमी सबसे अधिक परेशान हो रहा है और सरकार 10 साल में भी काला धन बाहर निकलाने में सक्षम नहीं है। 

इन्हें भी पढ़ें:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शरद यादव ने कहा कि किसान नकदी में ही लेनदेन करता है न कि चेक के जरिए। राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा के दौरान शरद यादव ने कहा, ‘हम काले धन के खिलाफ हैं और इसे बंद किया जाना चाहिए। लेकिन मेरा दावा है कि सरकार अगले 10 साल में भी विदेशों से काला धन वापस नहीं ला पाएगी।’

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के कारण आम आदमी राजधानी ट्रेन से कूदने पर मजबूर हुआ है। शरद यादव ने कहा, ‘सरकार के इस फैसले से सर्वाधिक परेशान आम आदमी ही हुआ है। सारे बाजार बंद हैं, किसान और दिहाड़ी कमाने वालों को भारी परेशानी हुई है।’ उन्होंने सरकार से सवालिया अंदाज में कहा, ‘किसान चेक के जरिए लेनदेन नहीं करते। वे नकदी में ही लेनदेन करते हैं। आपने किसानों के लिए क्या व्यवस्था की है? किसानों को आप किस तरह सहूलितय देने वाले हैं?