Thursday, March 28, 2024
Advertisement

10 साल में भी काला धन वापस नहीं ला सकती सरकार: शरद यादव

जनता दल के राज्यसभा सांसद शरद यादव ने बुधवार को कहा कि सरकार के नोटबंदी के फैसले से आम आदमी सबसे अधिक परेशान हो रहा है और सरकार 10 साल में भी काला धन बाहर निकलाने में सक्षम नहीं है।

IANS IANS
Published on: November 16, 2016 17:38 IST
Sharad Yadav | PTI File Photo- India TV Hindi
Sharad Yadav | PTI File Photo

नई दिल्ली: जनता दल (युनाइटेड) के राज्यसभा सांसद शरद यादव ने बुधवार को कहा कि सरकार के नोटबंदी के फैसले से आम आदमी सबसे अधिक परेशान हो रहा है और सरकार 10 साल में भी काला धन बाहर निकलाने में सक्षम नहीं है। 

इन्हें भी पढ़ें:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शरद यादव ने कहा कि किसान नकदी में ही लेनदेन करता है न कि चेक के जरिए। राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा के दौरान शरद यादव ने कहा, ‘हम काले धन के खिलाफ हैं और इसे बंद किया जाना चाहिए। लेकिन मेरा दावा है कि सरकार अगले 10 साल में भी विदेशों से काला धन वापस नहीं ला पाएगी।’

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के कारण आम आदमी राजधानी ट्रेन से कूदने पर मजबूर हुआ है। शरद यादव ने कहा, ‘सरकार के इस फैसले से सर्वाधिक परेशान आम आदमी ही हुआ है। सारे बाजार बंद हैं, किसान और दिहाड़ी कमाने वालों को भारी परेशानी हुई है।’ उन्होंने सरकार से सवालिया अंदाज में कहा, ‘किसान चेक के जरिए लेनदेन नहीं करते। वे नकदी में ही लेनदेन करते हैं। आपने किसानों के लिए क्या व्यवस्था की है? किसानों को आप किस तरह सहूलितय देने वाले हैं?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement