Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमित शाह ने एयरपोर्ट पर BJP की बैठक को किया संबोधित, कांग्रेस ने उठाए सवाल

गोवा के डबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा परिसर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पार्टी की बैठक को संबोधित करने के एक दिन बाद एक वकील ने भारतीय नौसेना के नियंत्रण वाले हवाईअड्डे का कथित तौर पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग

Bhasha Bhasha
Updated on: July 02, 2017 17:15 IST
amit shah- India TV Hindi
amit shah

पणजी: गोवा के डबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा परिसर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पार्टी की बैठक को संबोधित करने के एक दिन बाद एक वकील ने भारतीय नौसेना के नियंत्रण वाले हवाईअड्डे का कथित तौर पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग किए जाने को लेकर शाह के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है।

नागरिक उड्डयन सचिव व गोवा के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को संबोधित शिकायत में वकील कार्यकर्ता एरिस रॉड्रिग्स ने कथित तौर पर पार्टी की बैठक आयोजित करने का आरोप लगाया है। इस बैठक में 2,000 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया था। यह भारतीय दंड संहिता की धारा 141 (गैरकानूनी सभा) का उल्लंघन है और इससे हवाईअड्डे के यात्रियों को भी असुविधा हुई।

शिकायत में कहा गया है, "इस सार्वजनिक सभा की वजह से हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले या उड़ान के लिए जाने वाले यात्रियों को दिक्कत हुई, सुरक्षा-व्यवस्था के दृष्टिकोण से हवाईअड्डे को महत्वपूर्ण माना जाता है, ऐसे में वहां कोई सार्वजनिक बैठक नहीं आयोजित की जा सकती और यह अन्य कानूनों का भी उल्लंघन है।"

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांताराम नाईक ने मांग की कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय को शाह व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ अवैध बैठक की मेजबानी के लिए एक प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए। नाईक ने एक बयान में कहा, "चूंकि भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित जमीन पर रक्षा मंत्रालय द्वारा इसे संचालित किया जाता है, इसलिए रक्षा मंत्री अरुण जेटली को भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के अलावा भारत के रक्षा अधिनियम को लागू करना चाहिए और एक प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।"

इस मुद्दे पर भाजपा के प्रवक्ताओं ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पार्टी के एक नेता ने कहा कि अमित शाह के स्वागत में शनिवार सुबह हुई बैठक का आयोजन सभी तरह की आधिकारिक मंजूरी के बाद किया गया था। शाह वर्तमान में गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement