Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हिंदुओं को अपनी जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि जब हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म हमारी रक्षा करेगा और हिन्दुओं को देश में अपनी जनसंख्या को बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए।

Bhasha Bhasha
Published on: October 24, 2016 8:05 IST
Giriraj Singh- India TV Hindi
Giriraj Singh

सहारनपुर: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि जब हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म हमारी रक्षा करेगा और हिन्दुओं को देश में अपनी जनसंख्या को बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए।

गिरिराज ने देवबंद क्षेत्र में हिन्दू जनसंसद को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘देश की जनता आज राम मंदिर की मांग करती है, लेकिन जब देश में रामभक्त ही नहीं होंगे तो राम मंदिर कैसे बनेगा।’ उन्होंने कहा, ‘देश के आठ राज्यों में हिन्दुओं की जनसंख्या निरन्तर घटती जा रही है। हिन्दुओं को अपनी जनसंख्या को बढ़ाने की जरूरत है।’

उन्होंने कहा कि 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ तो पाकिस्तान में 22 प्रतिशत हिन्दू थे जो आज घटकर वहां मात्र एक प्रतिशत रह गये हैं। वहीं भारत में 90 प्रतिशत हिन्दू और 10 प्रतिशत मुस्लिम थे, लेकिन आज बढ़कर मुस्लिम आबादी 24 प्रतिशत हो गई है और हिन्दू घटकर मात्र 76 प्रतिशत रह गये हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement