Friday, March 29, 2024
Advertisement

ये भारत माता का हिंदुस्तान है, जिनको ख्वाजा का हिंदुस्तान बनाना था वो 1947 में चले गए पाकिस्तान बनाने: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि ये ख्वाजा का हिंदुस्तान नहीं भारत माता का हिंदुस्तान है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 05, 2017 17:40 IST
giriraj singh- India TV Hindi
giriraj singh

नवादा: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि ये ख्वाजा का हिंदुस्तान नहीं भारत माता का हिंदुस्तान है। जिनको ख्वाजा का हिंदुस्तान बनाना था वो 1947 में पाकिस्तान बनाने चले गए।

दरअसल केंद्रीय मंत्री के बयान की वजह एक पोस्टर को बताया जा रहा है। नवादा के अकबरपुर इलाके में एक पोस्टर पर ख्वाजा का हिंदुस्तान लिखा हुआ था। इसी को लेकर नवादा परिसदन के सभा कक्ष में सिंह ने यह विवादित बयान दिया है।

गिरिराज सिंह ने कहा, ‘मुझे लोगों ने बताया.. मैंने अपने से देखा नहीं.. मुझे लोगों ने बताया.. अकबरपुर में ख्वाजा का हिंदुस्तान लिखा था। मैं उनसे निवेदन करना चाहता हूं कि भैया ये ख्वाजा का हिंदुस्तान नहीं भारत माता का हिंदुस्तान है। और जिनको ख्वाजा का हिंदुस्तान बनाना था वो 1947 में चले गए पाकिस्तान बनाने।’

बता दें कि अक्सर विवादास्पद बयान देकर गिरिराज सिंह सुर्खियों में बने रहते है। पिछले महीने ही उन्होंने रोहिंग्या मुसलमानों पर भी विवादास्पद बयान दिया था। सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान को रोहिंग्या मुसलमानों को अपने यहां शरण दे देनी चाहिए क्योंकि वैसे भी जैश-ए-मुहम्मद का सरगना मसूद अजहर उनका बहुत मुरीद है।

कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और सीमापार से घुसपैठ की लगातार कोशिशों का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा था कि भारत में और घुसपैठियों को सहने की क्षमता नहीं है, इसलिए रोहिंग्या मुस्लिमों को जाना होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement