1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पूर्व राज्यसभा सांसद प्यारीमोहन महापात्र का लंबी बीमारी के चलते निधन

पूर्व राज्यसभा सांसद प्यारीमोहन महापात्र का लंबी बीमारी के चलते निधन

भुवनेश्वर: पूर्व राज्यसभा सांसद प्यारीमोहन महापात्र का आज रात मुंबई में निधन हो गया। 77 साल के महापात्र पिछले काफी समय से बीमार थे। महापात्र के परिजन ने बताया कि मुंबई के एक निजी अस्पताल

India TV News Desk [Published on:20 Mar 2017, 6:49 AM IST]
 पूर्व राज्यसभा सांसद प्यारीमोहन महापात्र का लंबी बीमारी के चलते निधन

भुवनेश्वर: पूर्व राज्यसभा सांसद प्यारीमोहन महापात्र का आज रात मुंबई में निधन हो गया। 77 साल के महापात्र पिछले काफी समय से बीमार थे। महापात्र के परिजन ने बताया कि मुंबई के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उनका निधन आज रात हुआ।

साल 1963 बैच के आईएएस अधिकारी रह चुके महापात्र को ओडि़शा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का मुख्य रणनीतिकार और मार्गदर्शक माना जाता था। साल 1997 में बीजू जनता दल :बीजद: की स्थापना के बाद पार्टी की रूपरेखा तय करने में महापात्र की भूमिका काफी अहम रही थी। नवीन के पिता बीजू पटनायक जब मुख्यमंत्री थे तो महापात्र उनके प्रधान सचिव थे।

वह 2010 से 2012 तक राज्यसभा सदस्य थे। बहरहाल, नवीन जब विदेश दौरे पर थे तो उस वक्त उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने की कोशिश करने के आरोप में महापात्र को 2012 में पार्टी से निकाल दिया गया था । बाद में उन्होंने ओडि़शा जन मोर्चा नाम की पार्टी बना ली और इसके संस्थापक अध्यक्ष बन गए।

You May Like