Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार से नवाजा जाएगा

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को 2004 से 2014 के बीच देश का नेतृत्व करने और वैश्विक स्तर पर भारत का औहदा बढ़ाने के लिए इस साल का इंदिरा गांधी शांति, निरस्त्रीकरण और विकास पुरस्कार दिया जाएगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 19, 2017 9:27 IST
Former Prime Minister Manmohan Singh will receive the...- India TV Hindi
Former Prime Minister Manmohan Singh will receive the Indira Gandhi Peace Prize

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को 2004 से 2014 के बीच देश का नेतृत्व करने और वैश्विक स्तर पर भारत का औहदा बढ़ाने के लिए इस साल का इंदिरा गांधी शांति, निरस्त्रीकरण और विकास पुरस्कार दिया जाएगा। (पाक ने पोस्ट की भारत के खिलाफ फर्जी तस्वीर, ट्विटर ने डिलीट किया अकाउंट)

इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट के बयान के अनुसार, सिंह को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अध्यक्षता वाली एक अंतरराष्ट्रीय ज्यूरी द्वारा पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया। ट्रस्ट सचिव सुमन दुबे ने इस संबंध में बयान जारी कर यह जानकारी दी।

इस पुरस्कार का पात्र होने के लिए एक लिखित कार्य, प्रकाशित होना चाहिए। इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा गठित पैनल में इस अवॉर्ड को पाने वाले पूर्व प्राप्तकर्ता सहित प्रमुख राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व भी शामिल हैं। पुरस्कार के लिए प्रत्याशियों का चयन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय नामांकित व्यक्तियों के पूल से चुना जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement