Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान में स्थिरता के लिए हिंसा को खात्म करना महत्वपूर्ण: मोदी

अमृतसर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ चार देशों के विदेश मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 04, 2016 8:11 IST
for stability in Afghanistan it is important to finish...- India TV Hindi
for stability in Afghanistan it is important to finish violence

अमृतसर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ चार देशों के विदेश मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करना महत्वपूर्ण है। किर्गिस्तान, ईरान, अफगानिस्तान और स्लोवाकिया के विदेश मंत्री के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार अजीज ने हार्ट ऑफ एशिया के छठे मंत्रिस्तरीय सम्मेलन से पहले मोदी से मुलाकात की। (देश की बाकी खबरों के लिए पढ़ें)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्रियों का स्वागत किया और अफगानिस्तान को उसकी मौजूदा कठिनाइयों से बाहर निकालने में मदद करने के लिए क्षेत्र के सभी देशों की सामूहिक जिम्मेदारी की आवश्यकता पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान के आम लोगों और देश के नेतृत्व से कई दफे हुई बातचीत से उन्हें समझ में आया कि अफगान जनता लगातार हिंसा और आतंकवाद से थक गई है। स्वरूप ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान तथा हमारे क्षेत्र में स्थिरता, सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करने की आवश्यकता पर जोर दिया। इस संदर्भ में प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि कल होने वाला मंत्रिस्तरीय सम्मेलन अच्छे नतीजे देगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement