Friday, March 29, 2024
Advertisement

शशिकला, पलानीसामी के खिलाफ अपहरण के आरोप में FIR दर्ज

चेन्नई: ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के एक विधायक द्वारा पार्टी महासचिव वी.के.शशिकला तथा विधायक दल के नेता ई.के.पलानीसामी पर अपहरण का आरोप लगाने के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ बुधवार को

IANS IANS
Updated on: February 15, 2017 20:33 IST
palaniswami- India TV Hindi
palaniswami

चेन्नई: ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के एक विधायक द्वारा पार्टी महासचिव वी.के.शशिकला तथा विधायक दल के नेता ई.के.पलानीसामी पर अपहरण का आरोप लगाने के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कर ली। पार्टी ने हालांकि आरोपों से इनकार किया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मदुरै दक्षिण विधासभा क्षेत्र से विधायक एस.एस.सरवनन ने शशिकला तथा लोक निर्माण मंत्री पलानीसामी के खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है। ई.पलनीसामी को शशिकला की जगह विधायक दल का नेता चुना गया है। सरवनन ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम का समर्थन करते हुए यहां सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि वह रिसॉर्ट की दीवार फांदकर भाग निकले।

उन्होंने कहा कि रिसॉर्ट से भागने के लिए उन्हें अपना भेष बदलना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें उनकी मर्जी के खिलाफ वहां रखा गया। शिकायत के बाद सैकड़ों की तादाद में पुलिसकर्मी उस रिसॉर्ट में पहुंच गए। इस बीच रिसॉर्ट में शशिकला के समर्थक विधायकों को पिछले कई दिनों से रखा गया है।

एआईएडीएमके के विधायक इंबादुरई ने संवाददाताओं से कहा, "सरवनन की शिकायत बिल्कुल बेबुनियाद है। उन्होंने कुछ दिन पहले खुद पुलिस से कहा था कि वह अपनी मर्जी से रिसॉर्ट में रह रहे हैं। पुलिस यहां छानबीन करने आई थी और वह इसकी रिपोर्ट मद्रास उच्च न्यायालय को सौंपेगी।"

वहीं, मीडिया को रिसॉर्ट के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। विधायक एक-एक कर बाहर आते हैं और रटा-रटाया बयान सुनाते हैं। रिसॉर्ट में मौजूद विधायकों ने अपना फोन बंद कर रखा है, जबकि कुछ विधायक मीडिया द्वारा फोन करने पर या तो फोन काट दे रहे हैं या उनका जवाब नहीं दे रहे हैं। सरवनन ने भी अपना फोन बंद कर लिया है। आईएएनएस ने उनसे संपर्क करने की कई बार कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। शशिकला के समर्थक कह रहे हैं कि उनका समर्थन करने वाले विधायक अपनी मर्जी से रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं।

अधिकांश विधायकों ने बुधवार को मीडिया से यही बात दोहराई। एक विधायक थेनारासू ने संवाददाताओं से कहा कि अगर उनके नेता को राज्यपाल सरकार गठन के लिए आमंत्रित करते हैं, तो विधायक रिसॉर्ट खाली कर देंगे। उन्होंने कहा कि अगर पलनीसामी उन्हें ऐसा करने के लिए कहते हैं, तो भी विधायक रिसॉर्ट खाली कर देंगे। थेनारासू ने कहा कि पुलिस ने कुछ पूछताछ की और वह फिर चली गई। लेकिन घटनास्थल पर मौजूद अन्य लोगों ने कहा कि पुलिस अभी भी रिसॉर्ट परिसर के बाहर मौजूद है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement