Friday, April 26, 2024
Advertisement

PM मोदी से मिले फारूक अब्दुल्ला, कश्मीर में संवाद पर दिया जोर

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर घाटी में हालात पर चर्चा के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। गौरतलब है कि घाटी में 100 दिन से भी अधिक समय से अशांति है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 28, 2016 13:50 IST
modi-farooq- India TV Hindi
modi-farooq

नयी दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर घाटी में हालात पर चर्चा के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। गौरतलब है कि घाटी में 100 दिन से भी अधिक समय से अशांति है। बैठक के दौरान अब्दुल्ला ने बातचीत की मेज पर आने के इच्छुक सभी पक्षकारों से जल्द संवाद पर जोर दिया, ताकि घाटी में गतिरोध खत्म हो सके। पूरे राज्य का दौरा कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनकी बात को पूरे धैर्य से सुना और उनके सुझावों पर उन्होंने गौर भी किया।

अब्दुल्ला ने कहा, मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री के समक्ष मैंने और राज्य से आए अन्य लोगों ने जो मुद्दे उठाए हैं, उन्हें वह तत्काल सुलझाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नेशनल कांफं्रेस :नेकां: ने एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई है और वह लगातार ऐसा करती रहेंगी। उन्होंने कहा, तीन महीने से भी अधिक समय से चल रही अशांति के पीडि़त रहे राज्य के लोगों के लिए हम लोग कुछ भी करने की मंशा रखते हैं।

उन्होंने कहा, शिक्षा क्षेत्र को नुकसान हुआ है। राज्य की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार रहा पर्यटन उद्योग भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रह रहे लोग मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। मैंने इन सभी तथ्यों पर विचार करने और राज्य में लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए प्रयास करने का अनुरोध किया है।

बहरहाल, अब्दुल्ला ने बैठक के बारे में अन्य विस्तृत जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया। नेकां के नेता ने कहा, बैठक बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और प्रधानमंत्री भी राज्य में हालात को लेकर उतने ही चिंतित दिखे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement