1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. उपचुनाव नतीजे: भरोसा बरकरार रखने के लिए PM ने लोगों का आभार प्रकट किया

उपचुनाव नतीजे: भरोसा बरकरार रखने के लिए PM ने लोगों का आभार प्रकट किया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा और उसके विकास और सुशासन पर विश्वास बरकरार रखने के लिए लोगों का आज आभार प्रकट किया। मोदी ने मध्य प्रदेश, असम और अरूणाचल प्रदेश उपचुनावों में भाजपा

Bhasha [Updated:22 Nov 2016, 9:18 PM IST]
उपचुनाव नतीजे: भरोसा बरकरार रखने के लिए PM ने लोगों का आभार प्रकट किया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा और उसके विकास और सुशासन पर विश्वास बरकरार रखने के लिए लोगों का आज आभार प्रकट किया। मोदी ने मध्य प्रदेश, असम और अरूणाचल प्रदेश उपचुनावों में भाजपा के जीत हासिल करने और पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा के उपचुनावों में पार्टी के अच्छा प्रदर्शन करने के बाद जनता का आभार प्रकट किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मोदी ने लोकसभा और विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे के बाद ट्वीट करके कहा, मैं भाजपा और भाजपा के विकास और सुशासन पर भरोसा बरकरार रहने के लिए लोगों का आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा, मैं भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को मध्य प्रदेश, असम और अरूणाचल प्रदेश में शानदार जीत के लिए बधाई देता हूं।

मध्य प्रदेश में भाजपा ने शहडोल लोकसभा सीट जीता और नेपानगर विधानसभा सीट पर भी जीत हासिल की। नेपानगर विधानसभा पर उसकी जीत का अंतर 22 हजार 178 सेे बढ़कर 42 हजार 198 वोट का हो गया। भाजपा ने असम में लखीमपुर लोकसभा सीट पर एक लाख 90 हजार 219 मतों के अंतर से जीत हासिल की। इस सीट पर मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के खाली करने के कारण उपचुनाव कराना पड़ा।

अरूणाचल प्रदेश में भाजपा के नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) उम्मीदवार डसांगलू पुल ने हुलियांग विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल की। डसांगलू पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की तीन पत्नियों में से सबसे छोटी हैं। उपचुनाव की जरूरत पुल के आत्महत्या करने के कारण पड़ी। मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मैं बंगाल में भी अच्छे प्रदर्शन की सराहना करता हूं। भाजपा पश्चिम बंगाल की शानदार जनता की सेवा करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने तामलुक और कूचबिहार लोकसभा सीट पर 4.9 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। 2014 के चुनावों की तुलना में पार्टी की जीत का अंतर दोगुना हो गया। प्रधानमंत्री ने कहा, त्रिपुरा में उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई। पूर्वोत्तर में भाजपा को अपना आधार बढ़ाते देखना अच्छा लग रहा है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content