Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

चुनाव आयोग ने कहा, चुनाव प्रचार के दौरान आत्म संयम बरते नेता

नई दिल्ली: कुछ नेताओं के धार्मिक भावना को कथित तौर पर भड़काने वाले बयानों की पृष्ठभूमि में चुनाव आयोग ने इसे गलत प्रवृत्ति करार देते हुए इससे परहेज करने को कहा। सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 26, 2017 7:27 IST
ec asks politicians to observe self imposed restraint while...- India TV Hindi
ec asks politicians to observe self imposed restraint while campaigning

नई दिल्ली: कुछ नेताओं के धार्मिक भावना को कथित तौर पर भड़काने वाले बयानों की पृष्ठभूमि में चुनाव आयोग ने इसे गलत प्रवृत्ति करार देते हुए इससे परहेज करने को कहा। सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को एक पत्र लिखकर चुनाव आयोग ने नेताओं से चुनाव प्रचार के दौरान आत्म संयम बरतने को कहा।

पत्र में कहा गया है, आयोग ने निराशा के साथ गौर किया है कि पूर्व में जारी किये गये दिशा-निर्देशों के वांछित परिणाम नहीं मिले हैं। साथ ही चुनाव प्रचार में धर्म के घालमेल को रेखांकित करने वाले नेताओं के भड़काउ बयान संज्ञान में आए हैं। आयोग ने कहा कि कुछ बयान ऐसे स्थानों से दिये गये, जहां आदर्श आचार संहिता लागू नहीं है।

उसने कहा है कि इस इलेक्ट्रॉनिक युग में ऐसे बयान आसानी से चुनाव वाले स्थानों पर पहुंच जाते हैं और चुनाव प्रक्रिया में दूसरे उम्मीदवारों के लिए मुश्किल खड़ी करते हैं। राजनीतिक दलों और नेताओं से इस प्रवृत्ति को बदलने का आग्रह करते हुए आयोग ने कहा कि इस तरह के भाषण गलत प्रवृत्ति को दिखलाते हैं और ये चिंता का विषय है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement